मोदी इंटरव्यू : प्रसार भारती ने विवाद से खुद को किया अलग

By: | Last Updated: Friday, 2 May 2014 4:19 PM

नई दिल्ली: दूरदर्शन को दिये नरेन्द्र मोदी के इंटरव्यू को लेकर उठे विवाद के परिप्रेक्ष्य में प्रसार भारती ने विवाद से खुद को अलग करते हुए आज कहा कि सब कुछ डीडी न्यूज की संपादकीय टीम पर छोड दिया गया था कि वे आगे बढें और प्रसारण करें .

 

दूरदर्शन प्रसार भारती के ही तहत आता है . प्रसार भारती ने स्वीकार किया कि हस्तियों पर कुछ टिप्पणियां स्पष्ट तौर पर संपादित की गयीं . ऐसी चिन्ताएं थीं कि डीडी न्यूज के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के बावजूद दूसरे पक्ष से संतुलित इंटरव्यू नहीं हासिल किया जा सकता, ‘फ्री हैण्ड’ दिया गया था .

 

दिलचस्प बात ये है कि प्रसार भारती के मुख्य कार्याधिकारी जवाहर सरकार ने प्रसार भारती बोर्ड के सदस्यों को लिखकर इंटरव्यू से जुडे हालात के बारे में सूचित किया.

 

मोदी के इंटरव्यू के प्रसारण में विलंब और प्रियंका गांधी तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निकट सहयोगी अहमद पटेल के साथ तथाकथित दोस्ती से जुडे अंश संपादित किये जाने को लेकर उठे विवाद के बाद यह पत्र आया है .

 

सरकार ने कहा कि यदि दूरदर्शन और आकाशवाणी के महानिदेशकों की नियुक्ति के संबंध में नियम बदलने और बाहरी पेशेवरों को लाने की प्रसार भारती की पहल सफल होती तो इस एक इंटरव्यू से लोगों की इस तरह की आलोचनाएं न झेलनी पडतीं .

 

इंटरव्यू रोकने के बारे में सरकार ने कहा कि डीडी न्यूज ने 27 अप्रैल की दोपहर उन्हें बताया कि टीम काम कर रही है और इसका प्रसारण जल्द होगा .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: मोदी इंटरव्यू : प्रसार भारती ने विवाद से खुद को किया अलग
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017