मोदी की नियुक्ति में केवल बीजेपी के बहुमत को संज्ञान में लिया राष्ट्रपति ने

मोदी की नियुक्ति में केवल बीजेपी के बहुमत को संज्ञान में लिया राष्ट्रपति ने

By: | Updated: 20 May 2014 03:14 PM

नयी दिल्ली: लोकसभा के 543 सदस्यों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की संख्या 336 भले ही हो लेकिन लगता है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी को नियुक्त करने में केवल बीजेपी सांसदों की संख्या को ही संज्ञान में लिया है.

 

बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नेतृत्व में राजग के 15 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और बीजेपी संसदीय दल के नेता के तौर पर मोदी के चुनाव की जानकारी देने वाला पत्र उन्हें सौंपा.

 

बीजेपी के सदस्यों की संख्या 282 है जो बहुमत के आंकड़े से 10 अधिक है. पत्र सौंपे जाने के बाद मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की.

 

राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बीजेपी संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी ने आज अपराह्न 3:15 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात की. चूंकि नरेंद्र मोदी को बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना गया है और लोकसभा में बीजेपी को बहुमत मिला है, इसलिए राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री नियुक्त किया और उनसे मंत्रिपरिषद में नियुक्त किये जाने वाले अन्य सदस्यों की सूची भिजवाने का अनुरोध किया.’’

 

राष्ट्रपति ने मोदी के नियुक्ति पत्र में कहा कि उन्हें आज राजनाथ सिंह से मोदी को बीजेपी संसदीय दल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने की जानकारी मिली. मुखर्जी ने मोदी को बधाई भी दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गोरखपुर: जानिए कौन हैं सीएम योगी की सीट पर प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला