मोदी को रोकने के लिए ममता से हाथ मिलाने को बेकरार लेफ्ट

मोदी को रोकने के लिए ममता से हाथ मिलाने को बेकरार लेफ्ट

By: | Updated: 06 May 2014 10:49 AM

नई दिल्ली: सीपीआई के बड़े नेता और पूर्व महासचिव ए बी बर्धन के बयान से चुनाव नतीजों के ऐन पहले नए राजनीतिक समीकरण के संकेत मिल रहे हैं.

 

बर्धन ने सोमवार को कहा है कि बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनने वाली संभावित एनडीए सरकार को रोकने के लिए वो अपने चीर प्रतिद्वंद्वी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हाथ मिला सकते हैं.

 

सीपीआई नेता ने ये अहम बयान एक न्यूज़ चैनल को दिये इंटरव्यू में दिया है.

 

सीपीआई नेता ने कहा, "पूरा मामला मोदी को बाहर रखने का है. मैं बीजेपी को 165-170 सीटों से ज्यादा नहीं दे रहा हूं... इस तरह वह 210 के ऊपर नहीं जा पा रही है. इसलिए बीजेपी को बाहर रखना है और इसके लिए सारे ऑपशन खुले हुए हैं जिमसें ममता बनर्जी भी शामिल हैं."

 

बर्धन ने एशियानेट न्यूज से कहा, ‘‘मेरी यही राय है कि वह एक कारक हो सकती हैं, वह एक घटक हो सकती हैं. समूचा विचार मोदी को बाहर रखने का है.’’

 

आपको बता दें कि साल 2011 में हुए पश्चिम बंगाल के विधान सभा चुनाव में ममता बनर्जी ने तीन दशक से सत्तासीन लेफ्ट की सरकार को उखाड़ फेंका था और एक बड़ी जीत दर्ज की थी.

 

पश्चिम बंगाल में लेफ्ट और तृणमूल कांग्रेस एक दूसरे की अहम विपक्षी पार्टी है. ऐसे में एबी बर्धन का बयान चौंकाने वाला है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कंगना और बिपाशा सहित कई सितारों को धोखा दे चुका है PNB घोटाले का आऱोपी मेहलु चोकसी