मोदी खुद बनेंगे एनडीए के चेयरमैन, आडवाणी बन सकते हैं लोकसभा स्पीकर: सूत्र

मोदी खुद बनेंगे एनडीए के चेयरमैन, आडवाणी बन सकते हैं लोकसभा स्पीकर: सूत्र

By: | Updated: 15 May 2014 08:10 AM

नई दिल्ली: अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि एनडीए की सरकार बनने पर एलके आडवाणी को सोनिया गांधी की तरह ही एनडीए चेयरमैन बनाया जा सकता है. लेकिन अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि मोदी खुद एनडीए के चेयरमैन होंगे जबकि बीजेपी के लौह पुरुष लालकृष्ण आडवाणी को लेकसभा स्पीकर  बनाया जा सकता है.

 

नतीजे आने से पहले ही सरकार बनने के लिए बीजेपी और गठबंधन दलों में जोड़-तोड़ शुरु हो गई है. कल नरेंद्र मोदी से नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और अरुण जेटली समेत बीजेपी के कर् वरिष्ठ नेताओं की मीटिंग हुई थी. आज सुबह से भी मुलाकातों का दौर जारी है. जहां आज पहले संघ नेताओं ने बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की, तो इसके बाद नितिन गडकरी से उमा भारती ने भी मुलाकात की.

 

अभी चुनाव नतीजों की गिनती भी शुरु नहीं हुई है और बीजेपी में मंत्री पदों को लेकर रस्साकशी शुरु हो गयी है. कहा जा रहा है कि लाल कृष्ण आडवाणी सरीखे बुजुर्ग नेता अपने लिए सम्मानित पद चाहते हैं.

 

माना जा रहा है कि आडवाणी को स्पीकर बनाया जा सकता है और वो उस पर सहमत भी हैं. उधर मोदी को लग रहा है कि बहुमत आने की सूरत में स्पीकर सरकार का कार्यकलापों को संसदीय नियमों की आड़ में बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाएंगे. सबसे बड़ी बात है कि चूंकि स्पीकर आडवाणी अब स्पीकर होंगे तो उन्हें दलगत राजनीति से उपर उठकर ही सदन चलाना होगा और ऐसे में वो बीजेपी की अंदरुनी राजनीति पर न तो सोधे हस्तक्षेप कर सकेंगे और न ही सरकार के किसी फैसले की खुलकर आलोचना ही करने की हालत में होंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीदेवी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, 'असमय निधन से काफी दुख हुआ'