मोदी से लड़ने केजरीवाल पहुंचे वाराणसी, शहर में लगाए गए भगोड़ा बताने वाले पोस्टर

By: | Last Updated: Tuesday, 15 April 2014 2:22 AM

वाराणसी/नई दिल्ली: आज सुबह आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल जब वाराणसी पहुंचे तो वहां उनके कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागततो किया ही लेकिन वहां पर कुछ लोग उनका विरोध करते भी नजर आए.

वाराणसी में रेलवे स्टेशन के ठीक बाहर भगत सिंह क्रांति सेना ने पोस्टर  भी लगाया हुआ है जिसमें लिखा है ‘देखो देखो दिल्ली से भगोड़ा आया’. यह सेना इससे पहले भी दिल्ली में केजरीवाल के विरोध में जगह जगह पोस्टर लगा चुकी है. विरोध कर रहे इन लोगों का कहना है कि केजरीवाल जब दिल्ली में सरकार नहीं बना पाए तो वाराणसी में क्या करेंगे?

हालांकि आप समर्थकों ने विरोध के पोस्टर फाड़ भी दिए हैं. कड़ी पुलिस सुरक्षा के कारण वहां पर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. पिछली बार जब वह वाराणसी आए थे तो उन पर और आप के अन्य नेताओं पर काली स्याही फेंकी गई थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में 49 दिनों के कार्यकाल के बाद इस्तीफा देने के कारण शायद इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का सामना करने वाले केजरीवाल आज सुबह ट्रेन से यहां पहुंचे. इस दौरान उनके स्वागत के लिए कैंट रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे.

 

भगोड़े वाले पोस्टर पर केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा है. इस पोस्टर पर केजरीवाल का कहना है- ‘ये बीजेपी वाले तो पैदा नहीं हुए थे नहीं तो भगवान राम जब 14 साल के लिए वनवास गए तो उन्हें भी भगोड़ा साबित कर देते. इन लोगों को क्या पता कि तपस्या क्या होती है. इन लोगों को क्या पता कि सिद्धांतों की राजनीति क्या होती है.’

 

केजरीवाल के साथ उनका परिवार भी गया है.  इस चुनाव प्रचार के बारे में केजरीवाल का कहना है कि वे इस बार देश में क्रांति लेकर आएंगे. इस चुनाव में लोगों की बीजेपी और कांग्रेस ने मुक्ति मिलेगी. बहुत बड़ी क्रांति की संभावना है.

 

सुने केजरीवाल ने क्या कहा-