यहां पढ़ें किस नेता के पास कितनी है जायदाद?

By: | Last Updated: Wednesday, 23 April 2014 3:53 PM
यहां पढ़ें किस नेता के पास कितनी है जायदाद?

नई दिल्ली. हम नेताजी का प्रॉपर्टी मीटर एक सीरीज चला रहे हैं. आज चलिए इस सीरीज में हम आपको बता रहे हैं आपके कुछ नेताओं की जायदाद.

 

अरविंद केजरीवाल का प्रॉपर्टी मीटर

 

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने वाराणसी सीट से पर्चा भर दिया है. 45 साल के अरविंद केजरीवाल की कुल संपत्ति है 2 करोड़ 13 लाख रुपये. इसमें गुड़गांव में पत्नी के नाम 1 करोड़ रुपये का फ्लैट शामिल है. केजरीवाल ने 30 लाख का होमलोन और रिश्तेदारों से 11 लाख उधार ले रखे हैं. साल 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के वक्त उनकी संपत्ति थी 2 करोड़ 10 लाख रुपये जिसमें मामूली इजाफा हुआ है. हालांकि तब उन पर 5 मुकदमे थे जिनकी संख्या अब 7 हो गई है.

 

प्रकाश झा का प्रॉपर्टी मीटर

 

बिहार की पश्चिमी चंपारण सीट से जेडीयू उम्मीदवार हैं प्रकाश झा. प्रकाश झा मशहूर निर्माता निर्देशक हैं. प्रकाश झा की कुल संपत्ति है 92 करोड़ 54 लाख रुपये. 61 साल के प्रकाश झा की संपत्ति में एक दर्जन व्यावसायिक और तीन रिहायशी संपत्तियां हैं. प्रकाश झा 15 महंगी गाड़ियों के मालिक हैं जिसमें एक मोटरसाइकिल और एक बस भी शामिल है. उन पर करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपये का सर्विस टैक्स बकाया है. साल 2009 में उनकी कुल संपत्ति थी 55 करोड़ रुपये तो पांच साल में करीब दो गुना हो गई है.

 

रमाकांत यादव का प्रॉपर्टी मीटर

 

आजमगढ़ सीट पर मुलायम सिंह को चुनौती देने के लिए बीजेपी ने सांसद रमाकांत यादव को उतारा है. रमाकांत यादव की छवि बाहुबली नेता की है. उनकी कुल संपत्ति है 2 करोड़ 81 लाख रुपये. रमाकांत 13 चौपहिया वाहन है जिसमें 6 ट्रैक्टर और 3 ट्रक शामिल हैं. रमाकांत के पास 2 पिस्टल और 1 राइफल है. रमाकांत पर 5 आपराधिक मामले दर्ज है जिसमें एक हत्या की कोशिश का मामला भी है. साल 2009 में रमाकांत यादव की कुल संपत्ति 2 करोड़ 44 लाख थी जिसमें मामूली बढ़ोतरी हुई है. रमाकांत यादव दसवीं पास हैं.

 

नीरज शेखर का प्रॉपर्टी मीटर

 

यूपी की बलिया सीट पर समाजवादी पार्टी ने सांसद नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है. नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं. 45 साल के नीरज की कुल संपत्ति है 6 करोड़ 96 लाख रुपये. साल 2009 में उनकी कुल संपत्ति थी 2 करोड़ 77 लाख रुपये जो पांच साल में करीब 3 गुना हो गई है.

 

रविकिशन का प्रॉपर्टी मीटर

 

यूपी की जौनपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं रवि किशन. रवि किशन भोजपुरी फिल्मों के मशहूर अभिनेता हैं. रविकिशन की कुल संपत्ति है 14 करोड़ 2 लाख रुपये. उनके पास ऑडी, बीएमडब्ल्यू और फॉर्च्यूनर जैसी मंहगी गाड़ियां हैं. इसके अलावा रवि किशन के पास 16 लाख रुपये की हर्ले डेविडसन मोटरसाइकिल भी है. रविकिशन के पास मुंबई के 6 फ्लैट समेत कुल 7 रिहायशी संपत्तियां हैं. उन्होंने बी कॉम तक पढ़ाई की है

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: यहां पढ़ें किस नेता के पास कितनी है जायदाद?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017