यहां पढ़ें पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार की शशि थरूर को लिखी चिट्ठी और उसका जवाब

By: | Last Updated: Saturday, 18 January 2014 3:16 PM

नई दिल्ली.  सुनंदा पुष्कर का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनके बेटे शिव ने मुखाग्नि दी. पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार ने 28 2013 जुलाई को शशि थरूर को एक मेल किया था. मेल में मेहर ने सुनंदा का भी जिक्र किया था. उसी दिन यानी 28 जुलाई 2013 को ही शशि थरूर ने मेहर के मेल का जवाब दिया था.

 

मेहर तरार द्वारा शशि थरूर को भेजा गया ई-मेल

आपकी जिंदगी में जो कुछ हो रहा है, उसके लिए मैं दुखी हूं. मैं जानती हूं कि ये शादी और आपकी पत्नी आपके लिए क्या मायने रखती है.

 

मुझे लगता है कि आप गलती से दूसरे लहजे में अपनी बात लिख बैठे, जबकि मैंने तो अपने शुक्रवार के लेख पर आप की राय मांगी थी…(इसमें मैंने आपका जिक्र करते हुए लिखा था …पढ़ने और लिंक करने के लिए धन्यवाद).

 

मैंने पिछली रात इस पर मजाक भी किया…क्योंकि मैं इतनी हैरान थी कि इस पर कुछ कह नहीं सकती थी. हम दो बार मिले और अच्छे दोस्त बन गए. मैं बहुत खुशी हुई. और सच बताऊं तो आपकी दोस्त बनकर बहुत गर्व महसूस हुआ.

 

जैसा मैंने ट्विटर और अपने लेख में कहा कि मैं आपकी किताबों और आपके राजनीतिक नजरिए की बड़ी प्रशंसक हूं. उससे भी हटकर, अपनी जिंदगी के बारे में आपसे बात करने से मुझे कुछ चीजों को समझने का नया नजरिया मिला. आपकी शालीनता नैतिकता ने मुझे कई चीजों पर दोबारा सोचने के लिए मजबूर कर दिया. मेरी शुक्रिया…शशि…जिंदगी में आने के लिए, लंबी दूरी के दोस्त ही सही. कुछ चीजें लोगों को हजम करने में दिक्कत होती है. जिंदगी हमें एक ही सोच से बांधे रखती है और और जो चीजें हमारी नजर से दूर होती हैं, उसके प्रति शंकालु बनाती हैं.  कभी-कभी लोगों के बीच संवादहीनता किसी न किसी वजह से इस हद तक बढ़ जाती है कि हर शब्द पर शक किया जाता है. लेकिन आखिर में सच्चाई ही काम करती है.

 

 

शशि थरूर ने मेहर तरार को भेजा जवाबी ई-मेल

आपके इन उदारतापूर्ण शब्दों के लिए शुक्रिया. मेहर. मेरा डर ये है कि कभी-कभी लोगों को ये भरोसा करने में दिक्कत होती है कि इस तरह की दोस्ती भी मुमकिन है. और बौद्धिक साथ ने भी हमें बहुत कम समय में करीबी दोस्त बना दिया. मैं उन्हें भी दिल की गहराई से प्यार करता हूं और इससे मुझे दुख पहुंचता है कि वो इस पर यकीन नहीं करती.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: यहां पढ़ें पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार की शशि थरूर को लिखी चिट्ठी और उसका जवाब
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ???? ?????? ?????? ????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017