यादव होने के कारण रामदेव पर यूपी सरकार नहीं कर रही है कार्रवाई: मायावती

By: | Last Updated: Wednesday, 30 April 2014 5:39 AM

लखनऊ: यूपी की पूर्व सीएम और बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ में अपना वोट डालने के बाद मीडिया से लंबी बातचीत की और बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

 

खास बात यह है कि इस मौके पर मायावती ने बीजेपी के समर्थन में जुटे योग गुरू बाबा रामदेव के बहाने यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की.

 

मायावती ने मीडिया से बातचीत के दौरान बाबा रामदेव को बार-बार रामदेव यादव बताया और आरोप लगाया कि यूपी की सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी.

 

उन्होंने कहा, “रामदेव यादव हैं और मैं समझती हूं कि यूपी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी. चुनाव आयोग को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. रामदेव को माफी नहीं दे जा सकती. रामदेव को जेल होनी चाहिए. “

 

मायावती ने रामदेव के हनीमून वाले बयान पर नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी की खामोशी पर सवाल खड़ा किया. बीएसपी नेता के मुताबिक इन लोगों की खामोशी बताती है कि ये दलितों के कितने हितैषी हैं.

 

मायावती ने मोदी के कथित लहर पर भी टिप्पणी की और कहा कि बीजेपी की कहीं लहर नहीं है, सिर्फ मीडिया में लहर देखी जा रही है. 

 

मायावती ने कहा कि कुछ गुमराह दलित बीजेपी को वोट देने का मन बना चुके थे, लेकिन रामदेव के बयान के बाद वह भी अब बीजेपी को वोट नहीं देगा.

 

आपको बता दें कि रामदेव ने कहा था कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी दलितों के यहां हनीमून के लिए जाते हैं. रामदेव अपने इस बयान को लेकर माफी मांग चुके हैं. इस मामले में रामदेव के खिलाफ कई केस हो चुके हैं.