यूपी में क्यों नहीं रुक रही हैं रेप की घटनाएं?

By: | Last Updated: Wednesday, 4 June 2014 12:51 PM
यूपी में क्यों नहीं रुक रही हैं रेप की घटनाएं?

नई दिल्ली: यूपी में अपराध थम नहीं रहे हैं और सरकार चलाने वाले मीडिया को कसूरवार ठहराने में लग गए हैं. समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह से यूपी की वारदात पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने मीडिया को नसीहत दे दी. कल अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि मीडिया सिर्फ यूपी का क्राइम दिखाता है.

 

यूपी के सीतापुर में बदायूं जैसी ही एक और वारदात सामने आई है. यहां भी एक नाबालिग लड़की की हत्या करके उसका शव पेड़ से लटका दिया गया. मृतक लड़की के घरवालों ने गांव के 6 दबंगों के खिलाफ गैंगरेप और हत्या का आरोप लगाया है.

 

यूपी में अखिलेश सरकार और वहां की कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, लेकिन हत्या और बलात्कार जैसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं.

 

यूपी में क्या हो रहा है?

 

यूपी के सीतापुर के इस गांव में मातम का माहौल है. गांव की एक नाबालिग लड़की की हत्या कर उसका शव पेड़ से लटका दिया गया. लड़की के घरवालों ने 6 लोगों पर गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप लगाया है.

 

सीतापुर के एएसपी जगदीप सिंह का कहना है कि हत्या के केस में छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है. हालांकि अब तक गिरफ्तारी किसी की नहीं हो सकी है.

 

यूपी में क्या हो रहा है?

 

इलाहाबाद में तो हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बीमार पति का इलाज कराने गई एक महिला से रेप का आरोप मांडा के इस सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर ही लगा है.

 

महिला का आरोप है कि पुलिस ने पहले तो उसका केस दर्ज नहीं किया लेकिन जब महिला संगठनों के दबाव के बाद केस दर्ज हुआ तो अब उसे डॉक्टर की तरफ से धमकी मिल रही है.

 

यूपी में क्या हो रहा है?

 

देश के नामी आईटी संस्थानों में शामिल इलाहाबाद की ट्रिपल आई टी यानी Indian Institute Of Information & Technology में एमटेक की एक छात्रा ने संस्थान के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ शिवा प्रसाद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. छात्रा की शिकायत पर कॉलेज ने एक जांच समिति का गठन कर दिया है.

 

यूपी में क्या हो रहा है?

 

प्रतापगढ़ में आठवीं में पढ़ने वाली एक नाबालिग लड़की से अगवा कर गैंगरेप का केस सामने आया है. आरोप तीन यवुकों पर लगा है. तीनो आरोपी पकड़े गए हैं.

 

बदायूं गैंगरेप केस के बाद से लगातार उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार कानून व्यवस्था की खराब हालत को लेकर सवालों के घेरे में है.

 

सवालों के घेरे में है उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार लेकिन समाजवादी पार्टी के बड़े-बड़े नेता इसे मीडिया और समाज को ही दोषी करार दे रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: यूपी में क्यों नहीं रुक रही हैं रेप की घटनाएं?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017