राखी सावंत के मुकाबले किस कदर गरीब हैं सोनिया गांधी!

By: | Last Updated: Wednesday, 2 April 2014 12:14 PM
राखी सावंत के मुकाबले किस कदर गरीब हैं सोनिया गांधी!

रायबरेली/मुंबई: ‘फोर्ब्स’ मैगजीन के मुताबिक दुनिया की तीसरी सबसे ताकतवर शख्सियत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. एक दिन पहले देश की ‘ड्रामा क्वीन’ राखी सावंत ने भी मुंबई के उत्तरी-पश्चिम इलाके से अपना पर्चा दाखिल किया था. सबसे चौंकाने वाली बात ये कि जहां अनपढ़ राखी सावंत ने नामांकन में अपनी करीब 15 करोड़ की दौलत का खुलासा किया है. वहीं देश की राजनीति की केंद्र कांग्रेस साम्राज्ञी ने नामांकन पत्र में अपनी कुल संपत्ति मात्र 2 करोड़ 81 लाख रुपये बताई है. देश के मतदाता ये जानकर हैरान हैं कि राखी सावंत के मुकाबले सोनिया गांधी किस कदर गरीब हैं!

 

वेब दुनिया के मुताबिक मार्च 2012 में अमेरिका की एक वेबसाइट बिजनेस इनसाइडर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दुनिया की चौथी सबसे दौलतमंद नेता करार दिया था. इससे पहले जर्मनी के अखबार ‘डी-वेल्ट’ ने भी दुनिया के सबसे दौलतमंदों की एक लिस्ट छापी थी. ‘डी-वेल्ट’ की इस लिस्ट में हरियाणा की विधायक सावित्री जिंदल के साथ सोनिया गांधी को भी सातवें नंबर पर रखा गया था.

 

इस मामले में ‘ड्रामा क्वीन’ बाजी मार ले गई हैं. मुंबई के उत्तरी-पश्चिम इलाक़े से ‘राष्ट्रीय आम पार्टी’ की इकलौती उम्मीदवार राखी सावंत ने अपना नामांकन भरा. नामांकन में खुद को अनपढ़ बताते हुए राखी सावंत ने चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, गाड़िया, पैसा, पंडाल सब चीज़ों की घोषणा करने के साथ करीब 15 करोड़ की चल-अचल संपत्ति की मालकिन होने का खुलासा किया है.

 

जबकि रायबरेली में अपने सांसद बेटे राहुल गांधी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची सोनिया गांधी ने जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह के सामने नामांकन पत्र दाखिल किया. सोनिया गांधी ने  अपने नामांकन में अपनी कुल संपत्ति मात्र 2 करोड़ 80 लाख और 50 हजार रुपये की संपत्ति बताई. उन्होंने बताया है कि 2012- 13 में उनकी कुल आय 14 लाख 21 हजार 740 रुपये है.

 

 अक्टूबर 2013 में ‘फोर्ब्स’ पत्रिका ने दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों की सूची में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और ब्राजील की राष्ट्रपति दिल्मा रौसेफ  के बाद तीसरे नंबर पर रखा था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: राखी सावंत के मुकाबले किस कदर गरीब हैं सोनिया गांधी!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: elec2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017