राजपक्षे का विरोध कर रहे वाइको, 100 अन्य हिरासत में

राजपक्षे का विरोध कर रहे वाइको, 100 अन्य हिरासत में

By: | Updated: 26 May 2014 10:26 AM
नई दिल्ली: मारुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) के नेता वाइको और उनके करीब 100 समर्थकों को सोमवार को उस समय हिरासत में ले लिया गया, जब वे नवनियुक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण में शामिल होने आए श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे.

 

यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को उस समय हिरासत में ले लिया, जब वे हाथ में काले झंडे लिए जंतर-मंतर से संसद भवन की ओर बढ़ रहे थे.

 

प्रदर्शनकारियों को संसद मार्ग पुलिस थाने के नजदीक रोक लिया गया, जहां पुलिस ने बैरीकेड्स लगाए हुए थे.

 

वाइको ने गृहयुद्ध के दौरान हजारों तमिल नागरिकों की हत्या का आदेश देने के आरोपी राजपक्षे के बारे में कहा, "हम तमिल नागरिकों के हत्यारे के आगमन का विरोध करने के लिए दिल्ली आए हैं."

 

एमडीएमके कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप काले कपड़े पहन रखे थे. उन्होंने राजपक्षे के खिलाफ नारेबाजी की और उनके पोस्टर जलाए.

 

श्रीलंकाई राष्ट्रपति यहां सोमवार को नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल होने आए हैं.

 

यह एक सप्ताह में दूसरा मौका है, जब वाइको राजपक्षे के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए नई दिल्ली आए हैं. वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन सहयोगी हैं, लेकिन मोदी ने उनके सामने झुकने से इंकार कर दिया.

 

उधर, दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व सांसद वाइको को हिरासत में लेकर संसद मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सीबीआई ने नीरव मोदी का अलीबाग स्थित फार्महाउस किया सील