राबड़ी की हत्या की साजिश! देर रात काली स्कॉर्पियो से कौन कर रहा था पीछा?

By: | Last Updated: Sunday, 4 May 2014 2:56 AM

पटना/नई दिल्ली: आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आरोप लगाया है कि बीती रात उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की हत्या करने और उन्हें फर्जी मामले में फंसाने की साज़िश रची गई.

 

लालू यादव ने ये आरोप उस वक्त लगाया जब बिहार के छपरा जिले के सोनपुर थाने की पुलिस ने बीती रात राबड़ी देवी की गाड़ी को रोककर उसकी तलाशी ली.

 

राबड़ी देवी का आरोप है कि उनकी गाड़ी की तलाशी के वक्त वीडियो रिक़ॉर्डिंग नहीं की गई. तलाशी के वक्त मजिस्ट्रेट या महिला कांस्टेबल भी मौजूद नहीं थे. राबड़ी देवी की महिला अंगरक्षक ज़रूर उनके साथ थी.

 

राबड़ी देवी की तरफ से इस घटना को लेकर थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

 

पुलिस ने जिस जगह राबड़ी देवी की गाड़ी को रोककर तलाशी ली वहां काले रंग की एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी मिली है. जिसकी पीछे की नंबर प्लेट निकली हुई थी.

 

खाली पड़ी स्कॉर्पियो की तलाशी लेने पर उसके भीतर एक नंबर प्लेट पड़ी मिली, जिस पर पश्चिम बंगाल का नंबर लिखा था. सवाल ये भी है कि इस गाड़ी में सवार लोग अचानक कहां और कैसे गायब हो गए?

 

आरोप है कि इस स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार लोग राबड़ी देवी की गाड़ी का पीछा कर रहे थे और बार-बार ओवरटेक करने की कोशिश कर रहे थे.

 

ये घटना उस वक्त हुई जब राबड़ी देवी की गाड़ी लालू की गाड़ी से कुछ आगे निकल गयी थी. राबड़ी देवी की गाड़ी का पीछा किए जाने और तलाशी लिये जाने की खबर मिलते ही लालू मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद अफसरों पर बरस पड़े.

 

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और सारण से आरजेडी उम्मीदवार राबड़ी देवी का कहना है कि वो चुनाव प्रचार के दौरान रोज़ रात को इस इलाके से होकर गुजरती हैं, लेकिन बीती रात उन्हें जानबूझकर फ़ंसाने और साजिश के तहत हत्या करने की कोशिश की गई.

 

राबड़ी देवी की गाड़ी की तलाशी लेने वाले पुलिस अफसरों का कहना है कि उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देश पर एहतियातन गाड़ी की जांच की थी.

 

मौके पर मौजूद एसडीएम सुधीर कुमार ने कहा अगर प्रशासन की तरफ से राबड़ी देवी के साथ गलत व्यवहार हुआ तो उन्हें इसके लिए खेद है.

 

एसडीएम ने लालू समर्थकों पर प्रशासन के लोगों से मारपीट का आरोप भी लगाया. एसडीएम सुधीर कुमार ने कहा कि वीडियो ट्रैकिंग टीम के साथ मारपीट की गई.