रामदेव को जेल भेजो, वरना होगा आंदोलन : मायावती

रामदेव को जेल भेजो, वरना होगा आंदोलन : मायावती

By: | Updated: 26 Apr 2014 05:15 PM
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने योग गुरु बाबा रामदेव पर पलटवार करते हुए कहा है कि बाबा को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. ऐसा नहीं होने पर पूरे देश में रामदेव के खिलाफ जबर्दस्त आंदोलन शुरू किया जाएगा. मायावती ने बाबा रामदेव द्वारा कांग्रेस की आलोचना के दौरान दलितों के संबंध में की गई टिप्पणी की कड़े शब्दों में निन्दा की है.

 

मायावती ने लखनऊ में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि कल भाजपा के बहुत बड़े नेता और प्रचारक बाबा रामदेव ने लखनऊ में कांग्रेस की आलोचना करते हुए जिस तरह पूरे देश के दलितों की बहन बेटियों की इज्जत पर उंगली उठाई है. जिस अश्लील और गिरी हुई भाषा का इस्तेमाल किया है, उसकी हमारी पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करती है.

 

बसपा अध्यक्ष ने कहा, "मैं मुख्य चुनाव आयुक्त और सपा सरकार को कहना चाहती हूं कि भाजपा के इस योगी नेता रामदेव की गिरी हुई हरकत के खिलाफ दलित अधिनियम के तहत महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए बनाए गए कानून के तहत मुकदमा कराकर जेल भेजा जाए."

 

उन्होंने कहा, "भाजपा को ऐसे बाबा से तुरन्त नाता तोड़ लेना चाहिए, वरना बसपा इस बददिमाग बाबा तथा भाजपा और सपा के खिलाफ जबर्दस्त आंदोलन छेड़ेगी."

 

गौरतलब है कि रामदेव ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां करते हुए कहा था कि वह दलितों के घर 'हनीमून और पिकनिक' मनाने जाते हैं. इस मामले में शुक्रवार को उनके खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story UP इन्वेस्टर्स समिट: 35,000 करोड़ का निवेश करेंगे अडानी, PNB घोटाले के लिए पूरे सिस्टम को ठहराया जिम्मेदार