राहुल के खिलाफ, स्मृति के पक्ष में प्रचार करने अमेठी जाएंगे मोदी

राहुल के खिलाफ, स्मृति के पक्ष में प्रचार करने अमेठी जाएंगे मोदी

By: | Updated: 03 May 2014 03:04 AM

नई दिल्ली: बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी 5 मई को अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मोर्चा ले रहीं स्मृति ईरानी के पक्ष में प्रचार करने वहां जाएंगे.

 

अमेठी सीट के लिए 7 मई को मतदान होगा और मोदी की 5 तारीख की रैली को भव्य बनाने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं.

 

मोदी के अलावा लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और अरूण जेटली भी स्मृति के लिए प्रचार करेंगे.

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने कहा, ‘‘अमेठी ने बड़े घरों के बेटों और बेटियों को खूब देख लिया है. अब अमेठी की बेटी :ईरानी: वहां से सांसद बने इसके लिए पार्टी पूरा जोर लगा देगी.’’ उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी के रूप में बीजेपीने इस बार अमेठी से बहुत मजबूत उम्मीदवार उतारा है और अगले कुछ दिनों में हम उन्हें जिताने के लिए सारे प्रयास झोंक देंगे.

 

उधर राहुल के पक्ष में उनकी बहन प्रियंका गांधी पिछले कुछ समय से वहां जम कर प्रचार कर रही हैं.

 

दो बार से अमेठी से सांसद राहुल गांधी इस बार त्रिकोणीय मुकाबले में हैं. स्मृति के अलावा वहां से आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास भी कांग्रेस उपाध्यक्ष के विरूद्ध मोर्चा खोले हुए हैं.

 

2004 और 2009 के लोकसभा चुनावों को भारी मतों से जीतने के बाद 2012 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावो के दौरान कांग्रेस को इस लोकसभा क्षेत्र में आने वाली पांच में से तीन विधानसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था.

 

अमेठी का नेहरू गांधी परिवार से पुराना रिश्ता रहा है जहां की लोकसभा सीट का जवाहरलाल नेहरू, राजीव गांधी और सोनिया गांधी प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुख्य सचिव से मारपीट: आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, दो दिन में दूसरी गिरफ्तारी