राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर, 'आप' उम्मीदवार कुमार विश्वास ने खुली बहस की दी चुनौती

By: | Last Updated: Wednesday, 19 February 2014 3:25 AM

लखनऊ: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे. इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. अपने एक दिवसीय अमेठी यात्रा के दौरान सबसे पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की दो शाखाओं (मोहनगंज और तिलोई) का उद्घाटन करेंगे.

 

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल इस दौरे में अपने संसदीय क्षेत्र के कुछ गांवों का औचक भ्रमण भी कर सकते हैं.

 

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास भी पिछले कुछ दिनों से अमेठी के दौरे पर हैं. कुमार विश्वास ने राहुल गांधी को यहां पर खुली बहस के लिए चुनौती भी दी है.

 

कुमार विश्वास ने कहा है कि यह आम आदमी पार्टी का ही असर है कि कांग्रेस के लोग पैदल गांव-गांव घूम रहे हैं. वह दिन दूर नहीं जब राहुल गांधी को भी गांव-गांव घूमना पड़ेगा. हम राजनीति करने नहीं राजनीति सिखाने आए हैं.

 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की ‘झाड़ू संदेश यात्रा’ की तर्ज पर कांग्रेस अमेठी में ‘राहुल संदेश यात्रा’ निकाल रही है. अमेठी में कल आयोजित एक सभा में कुमार विश्वास ने कहा, “अंबानी और बिड़ला सरकार चलाने लगे हैं. चुनावों में चंदा देकर वे लोग मनमाना काम करवाते हैं. मुझे ऐसे पैसों की जरूरत नहीं है. हर ग्राम पंचायत से कार्यकर्ता 2014 रुपये इकट्ठा करेंगे. उसी पैसे को चुनाव खर्च के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा.”