रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी के सवाल पर मोदी का एलान- बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करेगी सरकार

By: | Last Updated: Wednesday, 16 April 2014 2:59 AM

अहमदाबाद: बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को दामाद राबर्ट वाड्रा पर बड़ा बयान दिया है. नरेंद्र मोदी ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि उनकी सरकार बनेगी तो बीजेपी बदले की भावना के साथ काम नहीं करेगी. 

 

आपको बात दें कि इससे पहले उमा भारती ने कहा था, ”सोनिया गांधी के दामाद पर फर्जीवाड़ के कई आरोप हैं और अगर एनडीए की सत्ता में आती है तो निश्चित ही वाड्रा को जेल भेजा जाएगा.”

 

इंटरव्यू के दौरान जब मोदी से पूछा गया कि पीएम बनने के बाद वाड्रा को अरेस्ट कराएंगे? तो मोदी का कहना था- देश की जनता बीजेपी की सरकार बनाएगी. उस सरकार का काम है देश को आगे बढ़ाना. हमारा पूरा ध्यान सकारात्मक रहेगा. जनता को किए हुए वादों को पूरा करना होगा. कभी किसी सरकार को बदले की भावना के तहत काम नहीं करनी चाहिए और मोदी को तो बिल्कुल नहीं करना चाहिए. कानून अपना काम करता है.

 

गुजरात में 2002 के दंगों पर माफी मांगने के सवाल को टालते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनसे माफी मांगने के बारे में कहने से पहले कांग्रेस को पहले अपने पापों का लेखजोखा देना चाहिए.

 

मोदी से टीवी 9 चैनल के साक्षात्कार के दौरान पूछा गया था कि उनसे राज्य में हुए दंगों के बारे में माफी मांगने को कहा जाता है जो उनके मुख्यमंत्री काल में हुए थे.

 

मोदी से पूछा गया था कि गुजरात दंगों के विषय में कई तरह के आरोप हैं, आपने खेद प्रकट किया है लेकिन माफी नहीं मांगा, ये लोग आपसे माफी मांगने को कह रहे हैं.. उन्होंने इस पर सवाल किया कि ये कौन लोग हैं ? क्या ये कांग्रेस है ? कांग्रेस से कोई मुझसे मिलने नहीं आया. किसी ने भी इसके बारे में बात नहीं की. कांग्रेस के लोगों को दूसरों से हिसाब मांगने से पहले अपने पापों का लेखाजोखा देना चाहिए.

 

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार से यह पूछा गया था कि क्या वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वित्त मंत्री पी चिदंबरम के उन बयानों से सहमत है कि वह :मोदी: देश के लिए खतरा हैं. मोदी ने सवाल किया क्या आप खतरे में हैं ? ‘‘ मैंने 10 वर्ष के कार्यकाल में मनमोहन सिंह को इस तरह से बोलते नहीं सुना.

 

मोदी ने कहा कि वह पिछले 12 से 15 वषरे से मुख्यमंत्री के रूप में गुजरात की सेवा कर रहे हैं. अगर कोई खतरा होता तब गली मोहल्ले में रहने वालों को भी होता.

 

मोदी लहर के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा, ‘‘ भाजपा की लहर है, मोदी लहर नहीं. मोदी पार्टी से बड़ा नहीं है.’’ उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा नीत राजग 300 सीटें जीतेगी.

 

आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ नेताओं को पसंद की सीट नहीं मिलने के बारे में पूछे जाने पर मोदी ने कहा, ‘‘ मैं सीटों के बंटवारे पर फैसला नहीं करता.’’