लखनऊ में रामदेव पर FIR, राहुल गांधी और दलितों पर दिया था आपत्तिजनक बयान

By: | Last Updated: Saturday, 26 April 2014 7:57 AM

नई दिल्ली: लखनऊ में बाबा रामदेव पर एफआईआर दर्ज किया गया है. बाबा रामदेव ने शुक्रवार को राहुल गांधी पर आप्त्तिजनक टिप्पणी की थी. रामदेव ने कहा था कि  राहुल दलितों के घर हनीमून मनाने जाते हैं.

 

उन्होंने कहा था, ‘राहुल दलितों के घर हनीमून मनाने जाते थे. अगर वह दलित की बेटी से शादी कर लेते तो कौन जानता है, क्या पता अब तक प्रधानमंत्री बन गए होते. मैं तो हैरान हूं कि वह दलित की बेटी से शादी क्यों नहीं कर रहे हैं.’

 

इतना ही नहीं रामदेव ने कहा था- ‘राहुल का दुर्भाग्य अभी शुरू हुआ है. वह देसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते और उनकी मां जानती है कि विदेशी से शादी कर ली तो वह पीएम नहीं बन पाएंगे. ऐसा लगता है कि राहुल का सौभाग्य खत्म हो रहा है.’

 

आज अमेठी में चुनावी सभा को संबोधित करने गईं प्रियंका गांधी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने रामदेव पर कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.

 

वहीं कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि रामदेव को इस बयान के लिए दलितों से माफी मांगनी चाहिए. दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा- रामदेव को दलितों पर की गई टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए. हम चाहते हैं कि मोदी और बीजेपी भी रामदेव के किए गए इस एंटी दलित रिमार्क पर प्रतिक्रिया व्यक्त करे.

 

कपिल सिब्बल ने कहा कि रामदेव अलग अलग कपड़ों में अलग अलग बयान देते हैं. साड़ी पहनते हैं तो अलग बयान, फिर कुछ बयान.