लड़कियों की तस्करी के गिरोह का भंडाफोड़: 11 नेपाली लड़कियां मुक्त

लड़कियों की तस्करी के गिरोह का भंडाफोड़: 11 नेपाली लड़कियां मुक्त

By: | Updated: 15 Apr 2014 08:46 AM
महराजगंज: उत्तर प्रदेश में नेपाल के सीमावर्ती महराजगंज जिले में सशस्त्र सीमा बल ने मानव तस्करी के एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए नेपाल से लायी गयी 11 लड़कियों को मुक्त कराया है.

 

एसएसबी के सहायक सेनानायक प्रतीक गुप्ता ने आज यहां बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर स्थित ठूठीबाड़ी के रास्ते 11 लड़कियों को भारतीय सीमा में लाया जा रहा था.

 

इसकी सूचना मिलने पर बल के जवानों ने मौके पर पहुंचकर उन लड़कियों को मुक्त कराया और नेपाल के पोखरा के रहने वाले प्रकाश नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

 

उन्होंने कहा कि पकड़े गये व्यक्ति ने कुबूल किया है कि उसका गिरोह अब तक 20 लड़कियों को खाड़ी देशों में भेज चुका है और 18 अन्य लड़कियों को भी भेजने की तैयारी थी.

 

गुप्ता के मुताबिक, गिरफ़्तार किए गये व्यक्ति ने पूछताछ में बताया कि वह मुक्त करायी गयी 11 लड़कियों को दिल्ली में अपने एक साथी के हवाले करने जा रहा था और इसके एवज में उसे प्रति लड़की पांच हजार रुपये मिलने थे. उन्होंने बताया कि मुक्त करायी गयी लड़कियों को वापस नेपाल भेज दिया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नसीमुद्दीन सिद्दीकी की 'घरवापसी' के बाद कांग्रेस में उठने लगे विरोध के स्वर