वाराणसी में होगा सबसे बड़ा चुनावी दंगल, मोदी के खिलाफ लड़ेंगे केजरीवाल, एलान आज

By: | Last Updated: Sunday, 16 March 2014 6:37 AM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों का सबसे बड़ा मुकाबला वाराणसी में देखा जा सकता है. सूत्रों से खबर है कि बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को वाराणसी सीट से चुनौती देने के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल यहां से चुनाव लड़ सकते हैं.

 

सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने करीब करीब फैसला फाइनल कर लिया है और आज ही किसी भी समय इसका एलान किया जा सकता है.

 

हालांकि, पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने अब तक इससे इनकार किया है. कर्नाटक दौरे पर गए अरविंद केजरीवाल से जब उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछे गये तो उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले.

 

केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि वह अपनी बात आज के बैंगलोर की रैली में करेंगे.

 

Many people asking me – “will i contest against Modi ji?” I will talk on this issue in today’s rally at Bangalore

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) March 16, 2014

 

 

 

केजरीवाल ने इससे पहले कहा था कि  आम आदमी पार्टी मोदी के खिलाफ मजबूत नेता उतारेंगे लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था. लेकिन पिछले दिनों ‘आप’ की कानपुर की रैली में पार्टी के कई बड़े नेताओं ने साफ कहा था कि अगर मोदी गुजरात से बाहर चुनाव लड़ते हैं तो उनके खिलाफ केजरीवाल को मैदान में उतारा जा सकता है.

 

आपको बता दें कि वाराणसी बीजेपी का मजबूत गढ़ रहा है और साल  2004 के  चुनाव को छोड़ दें तो साल 1991 से बीजेपी लगातार इस सीट से जीतती आ रही है.

 

अगर केजरीवाल मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं तो वाराणसी में लोकसभा चुनाव का मुकाबला बेहद दिलचस्प हो जाएगा. और अगर केजरीवाल चुनाव लड़ते हैं तो उनके लिए बहुत मुश्किल भी होगा, क्योंकि वाराणसी में जातिगत राजनीति के नाम पर वोट पड़ते रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: वाराणसी में होगा सबसे बड़ा चुनावी दंगल, मोदी के खिलाफ लड़ेंगे केजरीवाल, एलान आज
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aam Admi Party BJP ele2014 kejriwal MODI
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017