वाराणसी: मोदी के जवाब में राहुल गांधी का रोड शो, अजय राय के लिए मांगे वोट

By: | Last Updated: Saturday, 10 May 2014 2:59 AM
वाराणसी: मोदी के जवाब में राहुल गांधी का रोड शो, अजय राय के लिए मांगे वोट

नई दिल्ली: आखिरी चरण के मतदान के लिए प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वाराणसी में कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय के लिए रोड शो शुरू कर दिया है. वाराणसी के गोल गड्ढा चौराहे से शुरू हुआ यह सफर लंका चौक तक चलेगा. यह सफर लगभग 6 किलोमीटर का होगा.

रोड शो करने के बाद राहुल गांधी यूपी के चंदौली में रैली को संबोधित किया-

 

  • बीजेपी के एक पोस्टर में लिखा था- ‘महिलाओं को ‘मैं’ शक्ति दूंगा.’ समझ नहीं है. उन्हें हिंदुस्तान के बारे में समझ नहीं है. हिंदुस्तान की महिलाओं को शक्ति देने की जरूरत नहीं है. मोदी जी आप अपना पोस्टर बदलिए. आप लिखिए- मैं महिलाओं को इज्जत दूंगा, सम्मान दूंगा. इस देश को महिलाएं बदलती हैं.

  • वह (मोदी) गुजरात की महिलाओं के पीछे पुलिस भेजते हैं, उनके फोन टैप करवाते हैं, मोदी दी इसको भी बंद कर दीजिए. आप अपनी आदत बदलिए. उन्हें थोड़ी इज्जत दे दिजिए. हिंदुस्तान को सम्मान दीजिए.

  • बीजेपी के लोग लड़ाते हैं, हम प्यार फैलाते हैं. जो लोग हमें कहते हैं हम वो करते हैं.

  • मोदी जी कहते हैं कि 60 साल से कुछ नहीं हुआ. अमेरिका घबरा रहा है कि हिंदुस्तान शेर जैसे खड़ा हो गया. मोदी जी कहते हैं मुजे चौकीदार बनाओ मैं करके दिखाऊंगा.

  • हम संसद में और विधानसभा में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देना चाहते हैं. हम 2000 पुलिस स्टेशन महिलाओँ के लिए खुलेंगे जिसमें 33 प्रतिशत महिलाएं होंगी.

  • किसी रैली में आपने मुझे गाली देते हुए सुना है, मैं तमीज से बात करता हूं. हिंदुस्तान प्यार से चलता है गुस्से से नहीं चलता है. यह हिंदुस्तान सबका है, सबका रहेगा.

  • हम 30 हजार करोड़ मनरेगा में डालते हैं और वे 40 हजार करोड़ रूपये अदानी को दे देते हैं. सब आपका पैसा है.

  • अगर आप गुजरात का बजट देखें तो शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए 8 हजार करोड़ रूपये देते हैं. पुरे गुजरात को सिर्फ 8 हजार करोड़

  • मोदी ने 45 हजार करोड़ रूपये एक बिजनेस मैन को दे दिया.

  • मोदी जी कहते हैं कि मैंने गुजरात को चमकाया. हमारी कोशिश सभी बीपीएल लोगों को मध्यम वर्ग में लाने की है. दूसरी तरफ वो गुजरात मॉडल की बात करते हैं.

  • मैं चाहता हूं कि जब आने वाले समय में जब आप घड़ी टी शर्ट और कोई सामान पहने तो उस पर लिखा हो मेन इन चंदौली, मेन इन बनारस. हम चाहते हैं कि चीन के लोग यहां का सामान खरीदें. हम ऐसा हिंदुस्तान चाहते हैं.

  • दूसरे राज्यों की सरकारें आपको नहीं समझेंगी. वे लोग आपको लड़ाने का काम करेंगे. मुजफ्फर नगर में हिंदू मुसलमान को लड़ाया. चुनाव से 6 महीने पहले यह काम शुरू हो जाता है.

  • 25 साल हो गए लेकिन यूपी सरकार आपको रोजगार नहीं दे पाई. आप मुंबई और बाकी शहरों में रोजगार के लिए जाते हैं.

  • हम आपको स्वास्थ्य, घर और पेंशन की सुविधा देंगे.

  • हम आपके घरों से नीली पन्नी हटाएंगे, सभी को घर देंगे. सबको आवास की सुविधा मिलेंगी.

  • लोगों के पास रहने को घर नहीं है. लोगों ने हमसे कहा कि 3-4 इंदिरा आवास मिलता है. लोगों ने कहा कि जितनी जरूरत है उतनी इंदिरा आवाज भेजें.

  • यूपीए की सरकार आपका इलाज मुफ्त में कराएगी, आपको दवाएं मुफ्त में मिलेगी.

  • कांग्रेस ने 60 साल काम किया है.

  • कांग्रेस ने भोजन का अधिकार दिया, यूपी सरकार उसे लागू नहीं कर रही है. सरकार ने अनाज भेजा है लेकिन यूपी सरका उसे बच्चों को नहीं खिलाएगी. उन्हें लगता है कि इससे चुनाव में नुकसान हो जाएगा.

    # लंका चौक स्थित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति को माला पहनाकर राहुल गांधी ने रोड शो खत्म किया.

     

 

# राहुल के रोड शो पर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी- ये मालिक (राहुला गांधी) और मोहर (केजरीवाल) के बीच में कंपटीशन है, कौन दूसरे नंबर पर आए.

# बीजेपी नेता मिनाक्षी लेखी- राहुल जी 50 रोड शो करें कोई मुद्दा नहीं नहीं है. लेकिन बीजेपी को रोड शो की अनुमति न देना और कांग्रेस को देना यह गलत है.

# कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है- न तो नरेंद्र मोदी, और न ही केजरीवाल का वाराणसी से कुछ लेना-देना है. वे दोनों मौकापरस्त हैं. यहां पर अजय राय सबसे पॉपुलर हैं

# करीब 6 किलोमीटर के रोड शो में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के दर्जनों दिग्गज व वाराणसी से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय एक ट्रक में सवार होकर जनता के बीच उतरे हैं. रोड शो की तैयारी में पूरे इलाके को कांग्रेस के झंडों से पाट दिया गया है.

 

# राहुल का रोड शो गोलगड्डा, पीलीकोठी, विशेश्वरगंज, मैदागिन, कबीरचौरा, पिपलानी कटरा, लहुराबीर, चेतगंज, बेनियाबाग, नई सड़क, गोदौलिया, जंगमबाड़ी, मदनपुरा, बंगाली टोला इंटर कॉलेज, दुर्गा चरण कॉलेज, सोनारपुरा, भदैनी से अस्सी होते हुए लंका पर समाप्त होगा.

# बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है- नरेंद्र मोदी काशी में लाखों वोटों से जीतेंगे, बाकी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी.

# कांग्रेस नेता, मीम अफजल- अजय राय के पास काफी बड़ा स्थानीय समर्थन है, जो न तो मोदी और न ही केजरीवाल के पास है:

 

# बीजेपी ने कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा है कि लोगों की भीड़ मोदी के समर्थन में खुद ही सड़कों पर आ गई थी, जिसने रोड शो का रूप ले लिया था.

# बीजेपी नेता अरुण जेटली ने कहा है कि राहुल उसी इलाके से रोड शो कर रहे हैं जहां मोदी को रैली करने की इजाजत नहीं दी गई. जेटली ने कहा कि प्रशासन की ओर से सुरक्षा की बात सिर्फ राजनीतिक कारणों से कही गई थी.


# बीजेपी ने राहुल के रोड शो पर सवाल उठाए हैं.
बीजेपी ने जिला प्रशासन पर दोहरा मानदंड अपनाने का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता अरुण जेटली ने कहा, “राहुल गांधी को वाराणसी में रोड शो करने की इजाजत मिल गई और हमारे नेता को रैली करने की इजाजत नहीं दी गई. यह दो तरफा रवैया क्यों अपनाया गया?”