विरोध के बाद 24 घंटे के भीतर बीजेपी से साबिर अली की छुट्टी

By: | Last Updated: Saturday, 29 March 2014 5:55 AM
विरोध के बाद 24 घंटे के भीतर बीजेपी से साबिर अली की छुट्टी

नई दिल्ली: बीजेपी ने जनता दल (युनाइटेड) से निष्कासित साबिर अली को पार्टी में शामिल करने के अगले ही दिन शनिवार को बाहर का रास्ता दिखा दिया. साबिर को शामिल किए जाने के बाद पार्टी के अंदर पनपे विरोध के बीच भाजपा ने नवागत सदस्य की सदस्यता रद्द कर दी.

पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने साबिर को पार्टी में लाए जाने पर नाराजगी जताते हुए शुक्रवार को ट्विट किया था, “लगता है अब दाऊद को भी भाजपा में लाया जाएगा.”

 

सोशल मीडिया पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि इंडियन मुजाहिदीन के सह-संस्थापक यासीन भटकल को साबिर अली के घर से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस या गृह मंत्रालय ने हालांकि ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

 

इससे पहले बिजेपी में शामिल हुए नेता साबिर अली ने बीजेपी को खुद चिट्ठी लिखकर सदस्यता रद्द करने की बात कही थी.

 

साबिर अली ने लिखी चिट्ठी-

साबिर अली ने बीजेपी को चिट्ठी लिखी थी. साबिर ने इसमे लिखा था कि मेरी सदस्यता को तब तक स्थगित रखा जाए जब तक मेरे ऊपर लगे आरोप हट ना जाएं. साबिर ने कहा है कि अगर उन पर लगे आरोप साबित होते हैं तो वे राजनीति से सन्यास ले लेंगे.

चिट्ठी लिखने के बाद साबिर अली ने कहा- धर्मेंद्र प्रधान जी को चिट्ठी लिखी है. देश को अराजकता को बचाने के लिए हमारी जो भूमिका में वो मैं करता रहूंगा. मैंने लिखा है कि मेरे ऊपर जो भी आरोप लगे हैं उसके लिए कमेटी बनाकर जांच कर लें तब तक मेरी सदस्यता को स्थगित रखें. मैंने नकवी जी को भी चिट्ठी लिखकर कहा है कि आपके आरोप निराधार हैं.अगर मेरे खिलाफ कोई आऱोप सिद्ध होता है तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा.

 

संघ भी था नाराज-

संघ तो नाराज था ही, बीजेपी के अंदर भी साबिर अली के खिलाफ आवाज उठाने वालों की तादाद बढ़ती जा रही थी. मुख्तार ने शुरुआत की तो साथ देने वालों की लाइन लग गई. शाहनवाज हुसैन, रामेश्वर चौरसिया, गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे समेत बिहार बीजेपी के कई नेता साबिर के खिलाफ आ गए. बीजेपी नेता बलबीर पुंज और रामेश्वर चौरसिया ने भी कहा है कि साबिर की सदस्यता रद्द होनी चाहिए.

 

नकवी ने क्या ट्विट किया था-

नकवी ने कल ट्विट किया था, “आतंकवादी भटकल का दोस्त भाजपा में शामिल हुआ..शायद जल्दी ही दाऊद भी आएगा.” नकवी ने हालांकि अपना ट्वीट हटा लिया है लेकिन उनके ट्वीट को QUOTE करके विरोधी बीजेपी से सवाल पूछे रहे हैं.

 

दिग्विजय सिंह ने पूछा है-