वीडियो जारी करके मोदी का दावा, प्रियंका को बेटी नहीं कहा

By: | Last Updated: Thursday, 1 May 2014 3:33 PM

नई दिल्ली: क्या बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी को बेटी के समान कहा था? यह विवाद सामने आने के बाद नरेंद्र मोदी के चुनावी दफ्तर ने इसका खंडन किया है.

 

प्रियंका का मोदी को जवाब, ‘मैं राजीव गांधी की बेटी हूं’

मोदी ने माना था प्रियंका को बेटी समान, चिदंबरम ने कहा- संदेह है कि प्रियंका मानेंगी पिता समान

 

मोदी के दफ्तर ने वीडियो जारी करके साफ किया है कि उन्होंने ने कभी भी प्रियंका गांधी को बेटी के समान नहीं बताया था.

 

दरअसल मामला यह है कि बीते 27 अप्रैल को दूरदर्शन न्यूज़ पर मोदी का इंटरव्यू ब्रॉडकास्ट किया गया. इसके बाद अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने दावा किया कि मोदी के इंटरव्यू को सेंसर (काटा झांटा) किया गया है.

 

इसके बाद आज वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दावा किया है कि डीडी न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में मोदी ने प्रियंका को बेटी के समान बताया था जिसके बाद प्रियंका ने कहा कि वे राजीव गांधी की बेटी हैं और वह अपने पिता की तुलना किसी और से नहीं कर सकतीं.

 

प्रियंका ने कहा था, ‘मैं राजीव गांधी की बेटी हूं. मेरे पिता देश के लिए शहीद हुए. उनके लिए जो सम्मान मेरे दिल में है, उसकी तुलना किसी और से नहीं हो सकती.’

 

विवाद के बढ़ने के साथ ही मोदी के चुनावी दफ्तर ने डीडी न्यूज़ को दिए इंटरव्यू का वीडियो यूट्यब पर अपलोड कर दिया.

 

आइए जानते हैं कि मोदी ने प्रियंका को लेकर क्या कहा था.

 

पेश है ट्रांस्क्रिप्ट.

 

“कोई भी बेटी अपने भाई की विजय के लिये ..माँ की विजय के लिये सब कुछ करेगी और मैं मानता हूँ इतना तो इनको हमने अवसर देना चाहिये ,,आखिर बेटी बेटी है ..माँ के लिये नहीं करेगी तो किसके लिये करेगी ..भाई के लिये नहीं करेगी तो किसके लिये करेगी ..और एक बेटी के नाते वो कुछ भी कहे मैं कभी बुरा नहीं मानूंगा ..क्योकि उसको हक है अपनी माँ के लिये मेहनत करना .. उनका हक बनता है अपने भाई के लिये काम करना ..इससे भी दस गालियाँ ओर देगी ..तो भी बेटी बेटी है उसके प्रति नाराजगी नहीं हो सकती.”

 

अगर आप यह सुनना चाहते हैं कि आखिर मोदी ने क्या कहा था तो नीचे दिए वीडियो को सुन और देख सकते हैं. प्रियंका को लेकर मोदी ने क्या कहा है उसका इन प्वाइंट  5:10 मिनट और आउट प्लाइंट 6:06 मिनट है.