शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालात में मौत

By: | Last Updated: Friday, 17 January 2014 4:02 PM
शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालात में मौत

नई दिल्ली: मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का दिल्ली के एक होटेल में शव मिला है.

 

पुलिस ने सुनंदा की मौत पुष्टि की है और कहा है कि वे मौत के कारणों की जांच कर रहे हैं. कल सुनंदा के शव का पोस्मार्टम किया जाएगा.

 

सुनंदा दिल्ली के होटल लीला के कमरा नंबर 345 में ठहरी हुई थीं. वह एक दिन पहले ही इस होटल में आई थीं और आज शाम उनका शव बिस्तर पर पड़ा मिला.

 

होटल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और जांच के लिए फॉरेंसिक टीम वहां पहुंच गई है.

 

मंत्री के निजी सचिव अभिनव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि थरूर और पुष्कर के घर में कुछ पेंट आदि का काम जारी रहने के कारण दोनों कल से होटल में ठहरे हुए थे तथा मंत्री सारा दिन एआईसीसी की बैठक में भाग लेने गए हुए थे .

 

उन्होंने बताया कि जब थरूर रात्रि करीब साढ़े आठ बजे होटल पहुंचे तो उन्हें अपने सुइट का दरवाजा अंदर से बंद मिला . ‘‘वह सामान्य रूप से सोई हुई दिख रही थीं लेकिन बाद में पता चला कि वह मर चुकी हैं .’’ कुमार ने कहा कि ‘‘किसी साजिश का कोई संकेत ’’ नहीं है लेकिन यह प्राकृतिक मौत थी या नहीं , इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता .

 

उन्होंने कहा, ‘‘ मौत का कारण और समय , हम अभी नहीं बता सकते .’’

 

अभिनव ने कहा कि उन्होंने ही पुलिस को फोन करके बताया कि सुनंदा की मौत हो गई है.

 

अभिनव के मुताबिक कल ही सुनंदा और थरूर ने होटेल चेक किया था, क्योंकि उनके घर पर रंगाई पुताई का काम चल रहा है.

 

सुनंदा की अचानक मौत ऐसे समय पर हुई है जब एक दिन पहले ही थरूर के पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से कथित रिश्ते को लेकर ट्विटर विवाद सामने आया था. हालांकि बाद में दोनों ने एक साझा बयान जारी कर कहा था कि उनकी शादीशुदा ज़िंदगी खुशहाल है.

 

पीटीआई के मुताबिक थरूर ने अपने पत्नी के निधन की खबर खुद ही पुलिस को दी.

 

माना जा रहा है कि सुनंदा ने खुदकुशी की है, लेकिन आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर सुनंदा की मौत कैसे हुई.

 

सुनंदा की मौत के बाद मेहर तरार ने ट्वीट करके अफसोस जताया है.

 

I just woke up and read this. I’m absolutely shocked. This is too awful for words. So tragic I don’t know what to say. Rest in peace,Sunanda

— Mehr Tarar (@MehrTarar) January 17, 2014

 

 

शशि थरूर- सुनंदा के रिश्ते

 

सुनंदा की थरूर से तीसरी शादी थी. सुनंदा के पहले पति संजय रैना थे. उनसे तलाक के बाद उन्होंने केरल के कारोबारी सुजीत मेनन से शादी की, जिनकी 1997 में एक रोड एक्सिटेंड में मौत हो गई. सुजीत मेनन से सुनंदा को 21 का बेटा है. 

 

सुनंदा दुबई में रियल स्टेट के काम से जुड़ी थी और वह वहां की रियल स्टेट कंपनी केटॉम की डाइरेक्टर थी.

 

सुनंदा का संबंध कश्मीर एक जमीनदार खानदान से था. सुनंदा के पिता लेफ्टिनेट कर्नल (रिटायर्ड) पीएन दास 1983 तक सेना में थे. सुनंदा की पढ़ाई लिखाई श्रीनगर के गवर्मेंट वूमन कॉलेज से हुई थी.

 

विवाद  और सुनंदा

 

सुनंदा का विवादों से चोली दामन का रिश्ता रहा है. आईपीएल में 70 करोड़ के स्टेक को लेकर वे काफी विवाद में रही जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से अपना नाता तोड़ लिया था.

 

साल 2012 में केरल में एक तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट पर एक शख्स को थप्पड़ जड़ने के लिए भी वह चर्चा में रहीं.

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017