संसद में गूंजा नीडो की हत्या का मामला, सुषमा ने कहा-कौन करेगा पूर्वोत्तर के बच्चों की सुरक्षा?

By: | Last Updated: Wednesday, 5 February 2014 7:05 AM

नई दिल्ली. चुनाव से पहले आखिरी संसद सत्र शुरू हो गया है. हंगामे के चलते दोनों सदनों में कामकाज नहीं हो पा रहा है. बीजेपी ने लोकसभा में अरुणाचल के छात्र की हत्या का मामला उठाते हुए मांग की कि पूर्वोत्तर के छात्रों को सुरक्षा दी जाए.

 

संसद में शीतकालीन सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत बुधवार को हुई, लेकिन सदस्यों के हंगामें के बीच दोनों सदनों में कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. लोकसभा में अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की. लेकिन उन्होंने जैसे ही प्रश्नकाल का आह्वान किया, सदन में हंगामा शुरू हो गया. कुमार ने सदस्यों से बार-बार सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की.

 

उन्होंने कहा, “यह 15वीं लोकसभा का अंतिम सत्र है. आप क्या कर रहे हैं? कृपया अपनी जगहों पर बैठ जाएं.”

 

राज्यसभा का नजारा भी ऐसा ही नजर आया जहां सभापति हामिद अंसारी द्वारा प्रश्नकाल का आह्वान किए जाने के बाद शोरगुल शुरू हो गया. हंगामे की वजह से ऊपरी सदन की कार्यवाही को दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

 

विपक्षी सदस्य 1984 के सिख दंगे, तेलंगाना और अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की मौत के मामले पर हंगामा कर रहे थे.

 

संसद सत्र से पहले वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि एक भी बिल पास होने की उम्मीद नहीं है. जबकि पीएम मनमोहन सिंह ने सबसे सहयोग की अपील की है.

 

सत्र में सरकार 39 बिल पास कराने की कोशिश में जुटी है. पीएम ने कहा था कि सदस्य ऐसा विवेक दिखाएं कि यह ऐतिहासिक सत्र के रूप में याद किया जाए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: संसद में गूंजा नीडो की हत्या का मामला, सुषमा ने कहा-कौन करेगा पूर्वोत्तर के बच्चों की सुरक्षा?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017