सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया

By: | Last Updated: Thursday, 27 February 2014 11:34 AM

लखनऊ/नई दिल्ली: सहारा के प्रमुख सुब्रत रॉय को उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी से पहले रॉय के वकील रामजेठमलानी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उनके मुवकिक्कल ने लखनऊ में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है.

 

सुब्रत राय फिलहाल लखनऊ पुलिस की कस्टडी में है और माना जा रहा है कि आज तीन बजे तक उन्हें लखनऊ की सीजीएम मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जा सकता है.

 

इससे पहले मीडिया को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, सुब्रत रॉय ने सुप्रीम कोर्ट से तीन मार्च तक घर में ही नजरबंद किए जाने की अपील की थी ताकि वह अपनी बीमार मां के साथ रह सकें.

 

लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने आज किसी भी तरह की छूट देने से इंकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय का आग्रह खारिज करते हुए कहा कि विशेष पीठ के लिए इस पर सुनवाई करने की खातिर आज बैठना संभव नहीं है.

 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को सुब्रत राय के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था. उन पर निवेशकों के 20,000 करोड़ रुपये लौटाने के आदेश की अवहेलना पर अवमानना का मामला चल रहा है.

 

आपको बता दें कि चार मार्च को इस मामले की अगली सुनवाई होनी है. कानून की प्रक्रिया के मुताबिक चार मार्च तक सुब्रत राय को न्यायिक हिरासत मे भेजा जा सकता है.