सिर्फ सड़कों पर ही नहीं ट्विटर पर भी छाई है काशी की लडाई

सिर्फ सड़कों पर ही नहीं ट्विटर पर भी छाई है काशी की लडाई

By: | Updated: 10 May 2014 06:08 AM

नई दिल्ली: इस लोकसभा चुनाव में वाराणसी की लड़ाई सबसे दिलचस्प है.  यहां की  लड़ाई कुछ दिग्गजों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन गई है. इस सीट पर बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की एक दूसरे से लड़ाई होने की वजह से पूरे देश की नजरें इस संसदीय सीट पर लगी हैं.

 

यहां के राजनीति की लड़ाई सिर्फ काशी की गलियों तक सीमित नहीं है. अब यह लड़ाई सोशल मीडिया पर भी लड़ी जा रही है. खासकर ट्विटर पर. इस मीडियम पर बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बहुत सक्रिय है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज ट्विटर के 10 टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक में से 6 सिर्फ वाराणसी से संबंधित हैं.

 

इन ट्रेंडिंग टॉपिक में से तीन सिर्फ मोदी से संबंधित हैं- #NaMoWinsVaranas, Modi और NaMo. यहां आप इन ट्रेंड्स के कुछ ट्विट्स पढ़ सकते हैं.

 

 

कांग्रेस के दो ट्रेंड्स हैं- Rahul Gandhi और #KashiKiRaiAjaiRai इनके कुछ ट्विट्स यहां आप पढ़ सकते हैं-

 

 

 

तीसरा ट्रेंड् है आम आदमी पार्टी का #AAPWaveInKashi. इसमें केजरीवाल के कल किए गए रोड शो से संबंधित ट्विट्स हैं.




रैली की इजाजत नहीं मिलने पर आठ मई को वाराणसी में बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने चुनाव आयोग के खिलाफ में रोड शो करके अपना विरोध प्रदर्शन किया और अपना दमखम दिखाया. 9 मई को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने काशी में रोड शो करके अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया. आज कांग्रेस के उम्मीदवार अजय राय के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोड शो कर रहे हैं. इस रोड शो में भीड़ उमड़ी हुई है. अब इन नेताओं का शक्ति प्रदर्शन सिर्फ सड़को तक ही नहीं अब सोशल मीडिया पर भी देखा जा सकता है.
 

 

आपको बता दें कि इस लोकसभा चुनावों में सोशल मीडिया के तीन दिग्गज- फेसबुक, ट्विटर और गूगल भारत में चल रहे आम चुनावों में एक बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. सभी पार्टियां और उम्मीदवार पारंपरिक मीडिया के जरिए तो अपनी बात पहुंचा ही रहे हैं, साथ ही कोई खबर जारी करने या अपना संदेश प्रसारित करने के लिए सोशल मीडिया के इन मंचों पर भी वे एक दूसरे के साथ कंपटीशन में लगे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेहुल चोकसी ने कर्मचारियों को लिखी चिट्टी, कहा- अपने लिए नौकरी ढूंढ़ लें, मेरे पास सैलरी के पैसे नहीं