सोमनाथ भारती के खिलाफ कार्रवाई करे दिल्‍ली पुलिस: NHRC

सोमनाथ भारती के खिलाफ कार्रवाई करे दिल्‍ली पुलिस: NHRC

By: | Updated: 31 Mar 2014 07:16 AM
नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की 49 दिन सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. खड़की एक्सटेंशन केस में मानवाधिकार आयोग ने सोमनाथ दिल्ली पुलिस को भारती पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

 

सोमनाथ भारती पर 15 और 16 जनवरी की रात विदेशी महिलाओं से बदसलूकी करने का आरोप है.

 

आपको बता दें कि कानून मंत्री रहते हुए सोमनाथ भारती ने खिड़की एक्सटेंशन में छापा मारा था, लकिन दिल्ली पुलिस ने वारंट नहीं होने के कारण छापा मारने से इनकार दिया था, तब सोमनाथ समर्थकों के साथ खुद छापेमारी के लीडर बन गए थे.

 

इस मामले को काफी विवाद हुआ लेकिन केजरीवाल चट्टान की तरह सोमनाथ भारती के साथ खड़े और लाख मांग होने के द भी सोमनाथ को मंत्री पद से नहीं हटाया था.

 

इस मामले को लेकर केंद्र सरकार और केजरीवाल की सरकार के बीच तनातनी इस कद्र तक बढ़ी कि अरविंद्र केजरीवाल मुख्यमंत्री रहते पुलिस पर कार्रवाई की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए.

 

केजरीवाल पहले पुलिस वालों का निलंबन और बाद में ट्रांसफ्रर की बात करने लगे, लेकिन केंद्र सरकार ने उनकी मांग को नहीं मानी और महज़ जिन पुलिस अफसरों पर आरोप लगे उन्हें छुट्टी पर भेज दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story UAE के अखबार खलीज टाइम्स का दावा, ‘बाथटब में बेसुध गिरी पड़ी हुई थीं श्रीदेवी’