हिंदू इलाकों में बसे मुसलमानों पर तब तक थूकें जब तक वह घर खाली नहीं कर दें!

By: | Last Updated: Monday, 21 April 2014 6:03 AM

नई दिल्ली: वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया पर एक धर्म विशेष के खिलाफ लोगों को उकसाने का आरोप लग रहा है. आरोप है कि तोगड़िया ने हिंदू इलाकों में बसे मुसलमानों पर तब तक थूकने की बात कही जब तक वह अपना घर खाली नहीं कर दें.

 

तोगड़िया ने महिलाओं को सलाह दी कि आप भावनगर में भी डिस्टर्ब एरिया एक्ट लागू करवाने के लिए सरकार पर दबाव बनाएं जिसके तहत एक समुदाय के इलाके में दूसरे समुदाय के लोगों के संपत्ति खरीदने पर प्रतिबंध है.

 

यह कानून अहमदाबाद और वड़ोदरा के कई इलाकों में लागू है. तोगड़िया ने महिलाओं से यह भी कहा कि तब तक आप उस घर पर दबाव बनाने के लिए टमाटर फेंके या फिर घर पर थूकें क्योंकि ये दोनों ही अपराध की श्रेणी में नहीं आते. पुलिस घर में तोगड़िया और महिलाओं की बातचीत की वीडियो रिकॉर्डिंग तलाश कर रही है.

 

प्रवीण तोगड़िया शनिवार और रविवार की रात 2 बजे भावनगर में एक सहयोगी के घर रुके थे. रात में कुछ महिलाओं का जत्था उनसे मिलने आया. उन्होंने तोगड़िया से शिकायत की कि उनके मोहल्ले शिशु विहार में एक मुस्लिम परिवार ने घर खरीदा है. वो मांसाहारी हैं और हड्डियां बाहर फेंकते हैं इसलिए हमें परेशानी है.

 

पुलिस ने इस मामले की जनकारी हासिल होने के बाद से घर के अंदर की उस बैठक का वीडियो हासिल करने की कोशिश शुरू की है. वीडियो देखने के बाद ही कार्रवाई पर फैसला लिया जाएगा.