जाट आरक्षणः पुलिस फायरिंग में एक की मौत, मंत्री के घर पर हमला

By: | Last Updated: Friday, 19 February 2016 4:46 PM
1 ‘killed’ in police firing; minister’s house attacked in Jat stir

नई दिल्लीः हरियाणा में जाट ओबीसी में आरक्षण की मांग कर रहे हैं. और इस आंदोलन ने आज भयंकर हिंसा का रुप ले लिया है. आंदोलनकारियों ने हरियाणा के मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सिंह के घर पर आग लगाई तो वहीं पुलिस ने भी प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग की. जिसमें 8 लोग जख्मी हो गए और एक की मौत हो गई.

जाटों के आरक्षण ने आज बच्चों की भी फजीहत कर दी है. गुड़गांव में सुबह 7 बजे से घर से स्कूल के लिए निकले हजारों बच्चे अब तक घर नहीं पहुंचे हैं. गुड़गांव में जाटों ने सड़क जाम किया हुआ है. इसके कारण बच्चे गुड़गांव के स्कूलों में फंसे हुए हैं.

गुड़गांव में जाटों के प्रदर्शन के चलते स्कूलों ने बसें चलाने से इंकार कर दिया है. और अभिभावकों को फोन करके कहा कि बच्चों को ले जाएं लेकिन अभिभावक भी कैसे पहुंचेंगे.

हरियाणा की खट्टर सरकार ने जाट आंदोलनकारियों से बातचीत शुरू की थी लेकिन बातचीत नाकाम रहने से जाट आंदोलन पर अड़े हुए हैं. इसका खामियाजा अब बच्चों को भुगतना पड़ रहा है. तजाट आंदोलकारियों से निपटने में अब तक पुलिस -प्रशासन नाकाम रहा है. सवाल यही है कि कौन बच्चों को आज घर पहुंचाएगा?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 1 ‘killed’ in police firing; minister’s house attacked in Jat stir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: jaat reservation police firing
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017