एबीपी न्यूज़ पर अभी तक की बड़ी खबरें | 10 april morning news on abp news

एबीपी न्यूज़ पर अभी तक की बड़ी खबरें

एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें देश और दुनिया की हर खबर, पाएं खेल और मनोरंजन का हर अपडेट. क्राइम और उत्तर प्रदेश की हर खबर के लिए पढ़ें एबीपी न्यूज़.

By: | Updated: 10 Apr 2018 08:57 AM
10 april morning news on abp news

दो अप्रैल को दलितों के भारत बंद के खिलाफ आज सवर्णों की तरफ से कथित भारत बंद का एलान किया गया है. इस भारत बंद को सोशल मीडिया के जरिए बुलाया गया है. कोई एक संगठन या नेता इसकी अगुवाई नहीं कर रहा है. दो अप्रैल के दलितों भारत बंद के दौरान एमपी, यूपी राजस्थान समेत कई जगहों पर जमकर हिंसा हुई थी. इस हिंसा में अलग अलग जगहों पर करीब 10 लोगों की जान चली गई थी. इसलिए सोशल मीडिया पर बुलाए इस भारत बंद को देखते हुए प्रशासन पहले से मुस्तैद है कि पहले जैसी हिंसा न हो. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. रविवार के बाद सोमवार को भी भारत की झोली में सोना आया. अब तक 10 गोल्ड, 4 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज के साथ भारत पदक तालिका में तीसरे पायदान पर बना हुआ है. 39 गोल्ड जीतकर ऑस्ट्रेलिया पदक तालिका में पहले पायदान पर है, जबकि इंग्लैंड 22 गोल्ड मेडल के साथ पदक तालिका में दूसरे पायदान पर है. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 77) की अर्धशतकीय पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में जीत से साथ शुरुआत की है. हैदराबाद ने सोमवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट से हरा दिया. हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 125 रनों पर सीमित कर दिया और फिर धवन की अर्धशतकीय पारी के दम पर इस लक्ष्य को 15.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


आज का दिन चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह के समापन के तौर पर मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिहार के मोतीहारी में चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समापन समारोह के अवसर पर देश भर में होने वाले कार्यक्रम से जुड़ेंगे और स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री इस मौके पर मोतीहारी में 20,000 स्व्च्छाग्रहियों और स्वाच्छता दूतों को संबोधित करेंगे. गांधी जी ने यह सत्याग्रह उन किसानों के अधिकारों के लिए लड़ने के उद्देश्य से शुरू किया था जिन्हें नील की खेती करने के लिए मजबूर किया गया था. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. नूरपुर इलाके में कल शाम स्कूली बच्चों की बस 200 फीट गहरी खाई में गिर गई. जानकारी के मुताबिक 29 बच्चों समेत कुल 32 लोगों की मौत हो चुकी है. स्कूली बस बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की थी. बस नूरपुर के चेली गांव में 200 फुट गहरी खाई गिर गई. यह गांव चंबा और कांगड़ा जिलों की सीमा के नजदीक पड़ता है. ज्यादातर बच्चे दाखिले के बाद पहले ही दिन स्कूल गए थे और घरों को लौट रहे थे. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 10 april morning news on abp news
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 24 मार्च को की थी फरारी की सवारी, अब 12 साल की उम्र में बन गया जैन भिक्षु