PM मोदी के भाषण की दस मुख्य बातें

By: | Last Updated: Saturday, 10 January 2015 8:35 AM
10 Important points of PM Modi speech

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने यहां पर कांग्रेस और आम आमदी पार्टी पर सीधा निशाना साधा. यहां पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 मुख्य बातें-
 

  1. जिनके पास धरना देने और आंदोलन करने की मास्टरी है, उन्हें वही करने दीजिए. हमारे पास अच्छी सरकार चलाने की मास्टरी है. दिल्ली को व्यवस्था, सुशासन चाहिए, अराजकता नहीं चाहिए. दिल्ली में अराजकता नहीं चलेगी, जिनको ऐसा करना है वे नक्सली के साथ जाएं
     

  2. दिल्ली का एक साल बर्बाद हुआ, जिन्होंने बर्बाद कर दिया है उन्हें सजा दीजिए. दिल्ली में स्थिर, पूर्ण सरकार चुनिए. मुझे भरोसा है कि बीजेपी के नेतृत्व में मजबूत सरकार चलेगी.
     

  3. झूठ फैलाया गया कि दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनी तो सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र घटाकर 58 साल कर दी जाएगी. यह झूठ किसने फैलाई? रोज इस तरह की एक झूठ की मैन्युफैक्चरिंग होगी, आप उस पर विश्वास मत करना. झूठी बातें फैलाई जा रही हैं,  हर दिन एक नया झूठ फैलाया जाएगा, यही उनकी राजनीति का तरीका है.

     

  4. मेरा एक सपना है कि 2022 तक हर गरीब के ऊपर छत हो और कोई झुग्गी व फुटपाथ पर रहने को मंजूर न हो. अगर आप भी इसे पूरा करना चाहते हैं तो मेरा साथ दीजिए, हम 2022 में इसे पूरा करेंगे.

     

  5. ऐसी योजना लाने वाले हैं कि आप मोबाइल फोन के सिम की तरह आसानी से बिजली किसी भी कंपनी से खरीद सकते हैं. इसका सबसे पहले फायदा दिल्ली के लोगों को होगा. दिल्ली में जनरेटर की आवाज बंद हो जाएगी. मैं  वादा करता हूं कि आपको 24 घंटे बिजली मिलेगी.
     

  6. दिल्ली जैसे राज्य में लाखों लोगों के बैंक अकाउंट नहीं थे. करीब 19 लाख 50 हजार गरीबों के बैंक के खाते खोलने का काम सिर्फ दिल्ली में हुआ है.
     

  7. गरीब लोगों ने बैंक में खाते खोलकर अब तक आठ हजार पांच सौ करोड़ रूपये बैंको में जमा करवाए हैं. जन धन योजना से साफ है कि कौन अमीरों के लिए काम करता था और कौन गरीबों के लिए काम कर रहा है.
     

  8. हमने जब जीरो बैलेंस से खाता खोलने के लिए कहा था तो हड़कंप मच गया था. बैंको के लोग घर-घर गए और देश सेवा में लग गए. जनवरी तक करीब 11 करोड़ खाते खुल गए.
     

  9. बैंको को सरकारी कब्जे में लेकर उसको भ्रष्टाचार का अड्डा बना गया, गरीबों के लिए उसके दरवाजे नहीं खोले गए.
     

  10. कश्मीर की जनता को बधाई देना चाहता हूं. लोगों ने यहां लोकतंत्र में विश्वास जताया. जहां दो प्रतिशत मतदान नहीं होते थे वहां पर 65 फीसदी मतदान हुआ.
     

  11. जहां बीजेपी को 10 दक पहुंचना मुश्किल रहता था वहां हरियाणा की जनता ने परिवार वाद से मुक्ति दिलाकर बीजेपी को जिताया. मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा की राजनीति को शुद्ध रास्ता दिखाया

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 10 Important points of PM Modi speech
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017