आंतकी हमले की आशंका के बीच सोमनाथ मंदिर का सांस्कृतिक कार्यक्रम रद्द

By: | Last Updated: Sunday, 6 March 2016 5:07 PM
10 terrorists have entered Gujarat: Pakistan’s NSA

नई दिल्ली: सोमनाथ ट्रस्ट की तरफ से कराये जाने वाले आज और कल के सांस्कृतिक कार्यक्रम को रद्द किया गया है. महाशिवरात्रि के मौके पर दो दिन का कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन संभावित आतंकी हमले को देखते हुए ये कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं.

आतंकी हमले की आशंता के चलते नेशनल सिक्योरिटी गार्ड का एक बहुत बड़ा अमला गुजरात रवाना किया गया है. आपको बता दें शनिवार को पहली बार पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भारत को आतंकी घुसपैठ की जानकारी दी थी.

इस जानकारी के मुताबिक लश्कर के आठ से दस आतंकी गुजरात के तटीय इलाके में हमला कर सकते हैं. खुफिया एजेंसी आईबी ने भी गुजरात अलर्ट जारी किया.

doval

आईबी ने इनपुट में कहा है कि पाकिस्तान से बोट में आए आठ से 10 आतंकवादी गुजरात में घुस गए हैं. ये कभी भी वारदात कर सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियों को मानना है कि इन आतंकियों ने शिवरात्री पर हमला करने के मकसद भारत में घुसपैठ की है.

इस अलर्ट के बाद गांधीनगर में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई जिसमें सेना, नेवी, एयर फोर्स, कोस्ट गार्ड और गुजरात पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. हमले की आशंका के चलते सभी संवेदनशील स्थलों, धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए गुजरात डीजीपी ने पुलिसवालों की छुटि्टयां कैंसल कर दी हैं. पाकिस्तान के इस अलर्ट से पहले गुजरात के कच्छ के कोटेश्वर इलाके में एक लावारिस पाकिस्तान बोट मिली है.

जांच एजेसियां पता लगा रही हैं कि पाकिस्तान की ये बोट यहां कैसे पहुंच गई और अगर इस बोट में कोई सवार था तो वो कहां गया?

चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबलों की नजर
अहमदाबाद, वडोदरा, भुज, वलसाड समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में सघन तलाशी चल रही है. हमले की आशंका के चलते एनएसजी की बड़ी टीम गुजरात पहुंच गई है.

3win

भारत इस अलर्ट पर चौकस है क्योंकि कल महाशिवरात्रि पर गुजरात में सोमनाथ समेत कई मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ जुटेगी. ऐसे में त्योहार के मौके पर सब कुछ ठीक रहे इसकों लेकर चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है.

पोरबंदर में एनआरआई से पूछताछ
गुजरात के पोरबंद में एक नाव के साथ एक एनआरआई और एक स्थानीय मछुवारे को कोस्ट गार्ड्स ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस मामले में पोरबन्दर पुलिस भी पूछताछ में शामिल है. संभावित आतंकी हमले को लेकर चेकिंग के दौरान पुलिस ने मछुवारे समेत एक एनआरआई शख्स को हिरासत में लिया है.

गुजरात के गृह मंत्री की अपील
गुजरात गुह राज्य मंत्री रजनीभाइ पटेल ने आतंकी हमले की आशंका को लेकर कहा की राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गइ है, NSG की टीम पहुंच चुकी है. इसके साथ ही लोगों से भी अपील है की डरने की जरूरत नही है.”

पठानकोट में पकड़ी गई संदिग्ध फोन कॉल
पंजाब के पठानकोट में पाकिस्तान कॉल करने के बारे में पता चला है. पुलिस को मिली टेक्निकल इनपुट के मुताबिक पठानकोट के पास चट-पट बनी गांव और कटारु चक के पास सन्धिगद काल ट्रेस की गई है. जिस के बाद पुलिस तलाशी अभियान चला रही है. मौके पर पर भारी संख्या में पहुंची पंजाब पुलिस और स्वात कमांडो की टीम पहुंची है और पुरे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 10 terrorists have entered Gujarat: Pakistan’s NSA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017