एबीपी न्यूज़ पर अभी तक की बड़ी खबरें | 11 april morning news on abp news

एबीपी न्यूज़ पर अभी तक की बड़ी खबरें

एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें देश और दुनिया की हर खबर, पाएं खेल और मनोरंजन का हर अपडेट. क्राइम और उत्तर प्रदेश की हर खबर के लिए पढ़ें एबीपी न्यूज़.

By: | Updated: 11 Apr 2018 08:37 AM
11 april morning news on abp news

उन्नाव रेप कांड को लेकर उत्तर प्रदेश में हंगामा मचा हुआ है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की जांच के लिए SIT बना दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को निर्देश दिए हैं कि उन्नाव मामले में गठित एसआईटी आज यानि बुधवार को ही उन्नाव का दौरा करे और मामले में पहली रिपोर्ट बुधवार शाम तक पेश करे. इस बीच विधायक पर रेप का केस दर्ज करने की पीड़िता की याचिका पर उन्नाव की ज़िला अदालत कल सुनवाई करेगी. पीड़ित और विपक्षी पार्टियां विधायक सेंगर की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


सैम बिलिंग्स के तूफानी अर्धशतक से चेन्नई सुपरकिंग्स ने आंद्रे रसेल की ताबड़तोड़ पारी पर पानी फेरते हुए IPL के बड़े स्कोर वाले बेहद रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. केकेआर ने रसेल की 36 गेंद में 11 छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 88 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 202 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रसेल ने पारी के दौरान कप्तान दिनेश कार्तिक (26) के साथ छठे विकेट के लिए 7.4 ओवर में 76 रन की साझेदारी भी की. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस की दो दिवसीय सुनवाई शुरू होने पर निजता संबंधी प्रकरण के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली. इस प्रकरण को लेकर फेसबुक के संबंध में सवाल खड़े हो गये थे. जुकरबर्ग ने सीनेट की वाणिज्य एवं न्यायपालिका समितियों के सामने अपनी टिप्पणियों की शुरूआत डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद के अभियान से जुड़ी डेटा फर्म कैंब्रिज एनालिटिका को चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश में 8.7 करोड़ उपयोगकर्ताओं से निजी जानकारी एकत्रित करने से रोकने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी लेते हुए की. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट से 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी घोटाले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और दो अन्य आरोपियों को मिली जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिकाएं वापस ले लीं. जस्टिस अनु मल्होत्रा ने सीबीआई को जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिकाएं वापस लेने की अनुमति इस आधार पर दी कि इस मामले में आरोपपत्र निचली अदालत में दायर हुआ है. अदालत ने जरूरत पड़ने पर आरोपियों की जमानत रद्द कराने के लिए भविष्य में उचित कदम उठाने की एजेंसी को आजादी दी. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


बीजेपी में मचे घमासान के बीच पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज लखनऊ पहुंच रहे हैं. कई दलित सांसद इन दिनों नाराज़ चल रहे हैं. ये सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर विरोध जता चुके हैं. इसके साथ ही अपना दल और सुहेलदेव समाज पार्टी जैसे सहयोगी दल भी बीजेपी को ताने दे रहे हैं. इस बार बैठकें बीजेपी ऑफ़िस में नहीं बल्कि सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी बंगले पर होगी. मीटिंग की बातें बाहर न जायें, इसीलिए ये फ़ैसला हुआ है. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 11 april morning news on abp news
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पश्चिम बंगाल में आधार मजबूत करने के लिए असीमानंद की मदद ले सकती है बीजेपी