एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें | 12 april news in hindi abp news

एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें

एबीपी न्यूज़ पर पढ़ें देश और दुनिया की हर खबर, पाएं खेल और मनोरंजन का हर अपडेट. क्राइम और उत्तर प्रदेश की हर खबर के लिए पढ़ें एबीपी न्यूज़.

By: | Updated: 12 Apr 2018 09:16 AM
12 april news in hindi abp news

उन्नाव गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सीबीआई जांच का फैसला किया है. आरोपी बीजेपी विधायक ने सरेंडर कर दिया है और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है. हालांकि पीड़ित के चाचा संतुष्ट नहीं हैं. उनका आरोप है कि विधायकों और नेताओं की एक पूरी लॉबी रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर के बचाव में है. उन्हें अब कोर्ट से ही न्याय की उम्मीद है. आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज इस मामले में सुनवाई होगी. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


संसद के बजट सत्र में भारी हंगामे के चलते विधायी कार्य नहीं होने से आहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विपक्ष के खिलाफ उपवास करेंगे. उनके साथ बीजेपी के मंत्री और वरिष्ठ नेता देश भर में उपवास करेंगे. इस संबंध में बीजेपी ने सांसदों से कहा है कि वह अपने क्षेत्र में उपवास रख विपक्षी दलों के बारे में बताएं कि किस तरह सदन में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी. प्रधानमंत्री ने ऑडियो कॉन्फेंसिंग के माध्यम से बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि क्षेत्र की जो समस्याएं संसद में उठानी थी, उसे अब जनता में उठाएं. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानि इसरो ने नेवीगेशन सैटेलाइट आईएनआरएसएस-1आई को लॉन्च किया. उपग्रह अंतरिक्ष में अपनी निर्धारित कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित हो गया है. इसरो के अधिकारियों ने बताया कि आईएनआरएसएस-1आई का सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से आज तड़के 4:04 बजे प्रक्षेपण किया गया. पीएसएलवी ने यहां से उड़ान भरने के 19 मिनट बाद उपग्रह को कक्षा में स्थापित कर दिया. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


डेटा लीक मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग, सीनेटर्स के सामने पेश हुए जहां उन्हें काफी मुश्किल सवालों का सामना करना पड़ा. कांग्रेस वुमेन एना एसको के डेटा चोरी होने के सवाल पर जकरबर्ग ने माना कि कैंब्रिज एनालिटिका मामले में खुद उनका भी पर्सनल डेटा चोरी हुआ. 'हां या ना' सवालों के सेशन में एना ने मार्क जकरबर्ग से सवाल किया कि क्या थर्ड पार्टी को बेचे गए डेटा में उनका भी डेटा शामिल था? इसके जवाब में जकरबर्ग ने कहा, 'हां मेरा पर्सनल डेटा भी चोरी किया गया.' पूरी खबर के लिए क्लिक करें.


चार सालों के लंबे इंतज़ार के बाद अपने घरेलू मैदान पर पहुंचते ही राजस्थान रॉयल्स ने धमाका कर दिखाया है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीज़न 11 के छठे मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से शिकस्त देकर सीरीज़ में अपना विजयी आगाज़ कर दिया है. मैच के दौरान लगातार हो रही बारिश की बाधा के बावजूद राजस्थान ने संयम नहीं खोया और अंत में मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के तहत अपने नाम कर लिया. पूरी खबर के लिए क्लिक करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 12 april news in hindi abp news
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पश्चिम बंगाल में आधार मजबूत करने के लिए असीमानंद की मदद ले सकती है बीजेपी