कांग्रेस ने दुनिया के 54 नेताओं को बुलाया पर मोदी को नहीं

By: | Last Updated: Tuesday, 11 November 2014 10:11 AM
125th anniversary of Jawahar Lal Nehru

नई दिल्ली: कांग्रेस ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की 125वीं वर्षगांठ पर दुनियाभर के नेताओं को बुलाया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता तक नहीं भेजा है.

 

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने बाताया कि नेहरू की 125वीं वर्षगांठ पर 17 और 18 नवंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में अंतरराष्ट्रीय कॉन्फेंस का आयोजन किया है.

 

आनंद शर्मा ने इस बात की पुष्टि की इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं बुलाया गया है. खास बात ये भी है कि इस दौरान मोदी देश में नहीं रहेंगे.

 

कांग्रेस नेता कहा कि दुनिया के 54 नेताओं को इस आयोजन में शामिल होने का न्योता भेजा गया है.

 

हालांकि, कांग्रेस की तरफ से ये नहीं बताया है कि किस-किस नेताओं ने दावत को स्वीकार किया है. खबरों के मुताबिक विश्व के कई बड़े नेताओं ने इस कॉन्फ्रेंस में अपनी शिरकत पर हामी भरी है.

 

नेहरू की 125वीं जयंति के मौके पर कांग्रेस ने एक साल तक जारी रहने वाले आयोजनों की रुप रेखा का एलान किया है और इन आयोजनों की शुरुआत नेहरू के जन्मदिन 14 नवंबर से शुरू होगी. इस दिन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं से इस बात का वचन लेंगे कि वे नेहरू के विजन को बनाए रखने रखेंगे. 

 

दिलचस्प बात ये है कि भारत सरकार के अधीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नेहरू के जन्मदिन को मनाने की योजना बना रखी है. संस्कृति मंत्रालय ने इसके लिए 20 करोड़ का बजटन आवंटन कर रखा है. इस कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन इसमें नेहरू-गांधी परिवार के किसी सदस्य को नहीं रखा गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 125th anniversary of Jawahar Lal Nehru
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017