अजमेर ब्लास्ट के 14 गवाह पलटे, NIA की जांच पर उठे सवाल

By: | Last Updated: Sunday, 5 July 2015 10:31 AM
14 witnesses turned hostile in Ajmer blast case in 6 months

नई दिल्लीः केन्द्र में एनडीए सरकार के आने के बाद से हिंदू कट्टरपंथियों के खिलाफ़ NIA की जांच ढीली होती जा रही है?  मालेगांव ब्लास्ट की सरकारी वकील रोहिणी सालियान ने पिछले दिनों ये सवाल उठाया था और अब अजमेर ब्लास्ट मामले में अभियोजन पक्ष के 14 महत्वपूर्ण गवाह अपने बयान से मुकर गए हैं. जिससे राष्ट्रीय जांच एजेंसी की जांच पर भी सवाल उठने लगे हैं. गवाहों का कहना है कि बयान के लिए एनआईए ने दबाव डाला था.

 

इंडियन एक्सप्रेस अखबार के मुताबिक अजमेर ब्लास्ट केस के सरकारी वकील अश्विनी शर्मा के हवाले से बताया है कि इस केस के 14 गवाह अपने बयान से मुकर गए हैं, इस ब्लास्ट केस की जांच भी NIA कर रही है.

 

अश्विनी शर्मा ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इन सभी ने 2010 में मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया था लेकिन जून 2014 में अपने बयान से पलट गए. इंडियन एक्सप्रेस का दावा है कि अजमेर ब्लास्ट में जिन 14 लोगों ने गवाही दी थी उनमें से एक झारखंड की बीजेपी सरकार में मंत्री है.

 

2007 में अजमेर में इफ्तार पार्टी के दौरान हुए धमाके में 3 लोगों की मौत हुई थी और 17 लोग घायल हुए थे. इस मामले की सुनवाई जयपुर में एनआईए की स्पेशल कोर्ट में सितंबर 2013 से चल रही है.

मालेगांव बम धमाका: सरकारी वकील रोहिणी के आरोपों पर NIA का इनकार 

 

पहले इस मामले की छानबीन राजस्थान एटीएस ने की थी और अक्टूबर 2010 में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से जुड़े तीन लोगों खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

 

मालेगांव ब्लास्ट: मोदी सरकार चाहती है मैं केस कमजोर करुं- रोहिणी 

 

वकील अश्विनी शर्मा के मुताबिक अपने गवाही से पहलटने वाले 14 गवाहों ने 2010 में मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया था और मजिस्ट्रेट के सामने कहा था कि वे बिना किसी दबाव में ये बयान दे रहे हैं लेकिन जून 2014 में अपने बयान से पलट गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 14 witnesses turned hostile in Ajmer blast case in 6 months
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ajmer blast jaipur minister NIA witness
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017