आगरा में 17 लोगों की 'घर वापसी'

By: | Last Updated: Saturday, 2 May 2015 4:31 PM

आगरा: आगरा के डाबली राठिया गांव में 17 हिन्दुओं ने इस्लाम धर्म क़ुबूल कर लिया. ये सभी आज डरे और सहमे हुए है. इसी गांव के रहने बाले घठेली उर्फ़ रहमत और इनके परिवार के 17 जनों ने शुक्रवार को इस्लाम धर्म क़ुबूल कर लिया.

 

इस्लाम अपनाने के लिए इन्हें कलमा पढ़ाया गया और घठेली के एक बेटे का उसकी पत्नी से दोबारा निकाह कराया गया. गौरतलब है कि घठेली और उनका परिवार नट जाति से है और लड़के नाईं की दूकान चलाते हैं. सभी शुरू से मुसलमान थे लेकिन 25 दिसम्बर 2014 को इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू बन गए.

 

गांव में हवन हुआ सभी उसमे बैठे और अपनी आस्था बदल ली. हिन्दू बनने के बाद घठेली समेत सभी परिवार वालों को दिक्कतें आनी शुरू हो गयी. गांव की नट जाति ने इन्हें खारिज कर दिया और घठेली के बेटे रवि उर्फ़ आरिफ का आरोप है कि हिन्दू बनाने वाले शख्स ने इनकी कभी सुध नहीं ली. पूरा परिवार अब किसी से बात नहीं करना चाहता. इनकी कोशिश है कि रोजमर्रा की जिंदगी किसी तरह पटरी पर आ जाए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 17 people convert
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Agra convert
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017