कर्नाटक: पटरी से उतरी दुरंतो एक्सप्रेस, दो की मौत और सात घायल

By: | Last Updated: Saturday, 12 September 2015 2:33 AM
2 killed, 7 injured after Duronto Express derails in Karnataka

कलबुर्गी (कर्नाटक): कर्नाटक में मरतूर स्टेशन के पास सिकंदराबाद-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे गए. हादसे में दो महिला यात्रियों की मौत हो गई और 7 लोगों के घायल होने की ख़बर है. मुंबई जा रही इस ट्रेन के नौ डिब्बे कर्नाटक के कलबुर्गी के निकट पटरी से उतर गए.

 

जारी है बचाव अभियान

कलबुर्गी के पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि यह हादसा कलबुर्गी से लगभग 20 किलोमीटर दूर मातरुर गांव स्टेशन में हुआ. उन्होंने कहा, ‘‘सिकंदराबाद से मुंबई जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के मातरुर स्टेशन पर पटरी से उतर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए.’’ सिंह ने बताया कि देर रात सवा दो बजे के आसपास ट्रेन के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए. उन्होंने बताया कि बचाव अभियान जारी है और घायल लोगों को महाराष्ट्र के सोलापुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

प्रभु ने दिए जांच के आदेश

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए के मित्तल ने बताया कि रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त (मध्य सर्किल) इस संबंध में जांच करेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि रेल के पटरी से उतरने का कारण क्या था. मित्तल ने बताया कि रेलवे ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए और अन्य घायलों को 25-25 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा, ‘‘घटनास्थल पर बचाव एवं राहत अभियान जारी हैं और डॉक्टरों की टीम घटनास्थल पर पहले ही पहुंच चुकी है और मैं भी अभियानों की निगरानी करने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो रहा हूं.’’

 

दुर्घटना पर प्रभु ने शोक प्रकट किया

प्रभु ने दुर्घटना पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मैं दुरंतो हादसे से काफी दु:खी हूं. जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मेडिकल हेल्प और बाकी अन्य मदद तुरंत भेज दी गई है. रेल बोर्ड के अध्यक्ष से घटनास्थल पर रवाना होने को कहा गया है.’’ उन्होंने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और चिकित्सकीय दल उनका उपचार कर रहा है. घायलों और मृतकों के परिवारों को अनुग्रह राशि दी जाएगी.

 

हेल्पलाइन नंबर्स

रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर चालू किए हैं. गुलबर्ग का हेल्पलाइन नंबर 0847-2255066, 2255067, सिकंदराबाद का नंबर 040-27700968, सोलापुर का नंबर 0217-2313331, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस का नंबर 022-22694040, लोकमान्य तिलक टर्मिनस का नंबर 022-25280005 और कल्याण का नंबर 0251-2311499 है.

 

फिर सफर पर निकल पड़ी है गाड़ी

रेल प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि रेलगाड़ी ने अपनी आगे की यात्रा शुरू कर दी है और एक लाइन को फिर से चालू कर दिया गया हैं. रेल के पटरी से उतरने के कारण शुरूआत में दोनों लाइनें बाधित हो गई थीं लेकिन अब एक लाइन को चालू कर दिया गया है. कोई भी यात्री रास्ते में फंसा हुआ नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 2 killed, 7 injured after Duronto Express derails in Karnataka
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017