स्कूली बच्चों की मौत के बाद भीड़ ने की डायरेक्टर की पीट-पीटकर हत्या

By: | Last Updated: Sunday, 28 June 2015 12:43 PM

नई दिल्ली: बिहार के नालंदा जिले में एक गड्ढे से दो छात्रों के शव बरामद होने के बाद उग्र भीड़ की पिटाई से दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की एक शाखा के निदेशक देवेंद्र प्रसाद की आज मौत हो गई.

नालंदा के एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन ने बताया कि प्रसाद की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई.

 

उन्होंने कहा कि डीपीएस अधिकारी की मौत की असली वजह का पता लगाने के लिए उनके शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.

 

टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि निरपुर गांव के निकट स्थित डीपीएस स्कूल के निदेशक की उग्र भीड़ ने बेरहमी से लाठियों से पिटाई की. प्रतिष्ठित स्कूल के दो छात्रों की मौत के लिए उग्र भीड़ ने स्कूल के निदेशक को जिम्मेदार माना. इस छात्रों के शव पास के ही एक गड्ढे से मिले थे.

 

अधिकारी ने बताया कि भीड़ में से कुछ ने प्रसाद की लाठियों से पिटाई की जबकि कुछ ने उन्हें लात मारा जब वह जमीन पर गिरे थे और उनका चेहरा नीचे की ओर था.

 

एसपी ने बताया कि बुरी तरह से घायल डीपीएस अधिकारी को डीएसपी (कानून व्यवस्था) के नेतृत्व वाले पुलिस दल ने बिहारशरीफ में सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज कर रहे चिकित्सकों ने उन्हें पटना में पीएमसीएच भेज दिया.

 

जैन ने बताया कि डीपीएस अधिकारी पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

 

इससे पहले दिन में 7 से 8 साल के स्कूल के दो छात्रों के शव पास के ही एक गड्ढे से बरामद किये गये. दो स्थानीय छात्रों की मौत के लिए मृत डीपीएस अधिकारी को जिम्मेदार ठहराते हुए ग्रामीणों ने स्कूल पर हमला किया और गैस सिलिंडर से स्कूल के दो कमरों में आग लगा दी. इसके अलावा कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया. मृत छात्रों की पहचान रवि कुमार और सागर कुमार के तौर पर की गई है.

एसपी ने बताया कि भीड़ ने कुछ पुलिसकर्मियों को भी निशाना बनाया जो दो छात्रों की मौत की जांच के लिए वहां पहुंचे थे. भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव किया जिसमें नालंदा थाने के प्रभारी सुनील कुमार समेत छह लोग घायल हो गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 2 students of Bihar’s elite private school found dead
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar Director private school student
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017