2014 में भी बॉक्स ऑफिस पर होगी अदाकारों की भिड़ंत

By: | Last Updated: Thursday, 2 January 2014 3:17 AM
2014 में भी बॉक्स ऑफिस पर होगी अदाकारों की भिड़ंत

नई दिल्ली: सिनेमा में 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने की दौड़ वर्ष 2014 में और भी रोचक हो जाएगी जब तीन बड़े सुपरस्टार आमिर, शाहरूख और सलमान खान के बीच बॉक्स ऑॅफिस पर भिड़ंत जारी रहेगी, वहीं नई पीढ़ी के अभिनेता और उनकी फिल्में भी खान ब्रिगेड को चुनौती देने के लिए तैयार हैं.

 

जनवरी में सबसे ज्यादा इंतजार है सलमान की फिल्म ‘जय हो’ का, जिसमें वह डेढ़ साल के अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे. 24 जनवरी को रिलीज होने वाली इस फिल्म में वह दमदार आम आदमी के किरदार में दिखाई देंगे.

 

फिल्म के निर्देशक सलमान के भाई सुहैल खान हैं. सलमान की दूसरी फिल्म ‘किक’ इस साल 27 जुलाई को आएगी.

 

बीते साल के आखिर में सबसे बड़ी फिल्म आमिर की ‘धूम 3’ रही. अब वह इस साल राजकुमार हीरानी के साथ ‘पीके’ लाने की तैयारी में हैं. फिल्म 6 जून को रिलीज होगी.

 

दो फिल्मों के साथ सिनेमाप्रेमियों के चहेते शाहरूख भी इस साल दौड़ में बने रहेंगे. 2013 में ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की सफलता के बाद साहरूख इस साल अपनी दोस्त फराह खान के साथ ‘हैप्पी न्यू ईयर’ लेकर आ रहे हैं.

 

शाहरूख ने हाल ही में इस बात का भी खुलासा किया था कि वह यशराज फिल्म्स की ‘फैन’ में काम करेंगे. इसके निर्देशक ‘बैंड बाजा बरात’ फेम मनीष शर्मा होंगे.

 

हिंदी सिनेमा में दो दशकों से खान ब्रिगेड का जादू छाया हुआ है लेकिन अब नए सितारों की आमद से तीनों बड़े अभिनेताओं को चुनौती मिलना स्वाभाविक है.

 

रणवीर कपूर, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर और सुशांत सिंह राजपूत जैसे कलाकारों ने दर्शकों के बीच अपनी पैठ बना ली है.

 

इस साल कुछ और बड़ी फिल्में आने वाली हैं जिनमें ‘डेढ़ इश्किया’, ‘गुंडे’, ‘बैंग बैंग’, ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘बांबे वेल्वेट’, ‘फैंटम’, ‘सिंघम 2’, ‘एक्शन जैक्सन’, ‘भूतनाथ रिटर्न्स’, ‘गुलाब गैंग’, ‘वेलकम बैक’, ‘जग्गा जासूस’, ‘हमशकल’, ‘दावत-ए-इश्क’, ‘हंसी तो फंसी’, ‘शादी के साइड इफेक्ट’ और ‘मैं तेरा हीरो’ के नाम गिनाए जा सकते हैं.

 

यह साल इसलिए भी हिंदी सिनेमा के लिए खास रहेगा क्योंकि सालों तक रूपहले पर्दे पर अपना जादू बिखेरने वाली माधुरी दीक्षित ‘डेढ़ इश्किया’ और ‘गुलाब गैंग’ के साथ वापसी कर रहीं हैं.

 

पिछला साल रितिक रोशन के लिए मिला-जुला रहा. जहां ‘कृश 3’ से उन्हें जबरदस्त सफलता मिली वहीं उन्हें खराब सेहत और पत्नी सुजैन से अलगाव जैसे मुश्किल भरे क्षणों का भी सामना करना पड़ा.

 

इस साल बॉक्स ऑफिस की दौड़ में वह भी रहेंगे. सिद्धार्थ आनंद की ‘बैंग बैंग’ में वह कैटरीना कैफ के साथ दिखाई देंगे जो 2 अक्तूबर को रिलीज होगी. फिल्म ‘शुद्धि’ में वह करीना कपूर के साथ दिखाई देंगे.

 

इस साल एक और बड़ी फिल्म की चर्चा है जो हिंदी की नहीं है. रजनीकांत की ‘कोचादेयान’ जनवरी में ही रिलीज हो सकती है जिसका निर्देशन उनकी बेटी सौंदर्या रजनीकांत अश्विन ने किया है.

 

महानायक अमिताभ बच्चन ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ के साथ बड़े पर्दे पर आएंगे.

 

अक्षय कुमार, अजय देवगन, प्रियंका चोपड़ा, परिणीति चोपड़ा, फरहान अख्तर, विद्या बालन, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, जॉन अब्राहम और कंगना राणावत जैसे हिंदी सिनेमा के बड़े कलाकार भी इस साल अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे और उनकी भी फिल्में पर्दे पर उतरेंगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 2014 में भी बॉक्स ऑफिस पर होगी अदाकारों की भिड़ंत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017