दंगों के 22 फरार आरोपियों के सिर पर पुलिस ने रखा ईनाम

By: | Last Updated: Tuesday, 26 August 2014 6:02 AM

मुजफ्फरनगर: पुलिस ने घोषणा की है कि जिले में पिछले साल हुए दंगों में फुगना एवं लंक गांवों में हुए गैंगरेप के छह मामलों से जुड़े 22 फरार आरोपियों के बारे में जानकारी देने वाले को 2500 रूपए का नकद ईनाम दिया जाएगा.

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एच एन सिंह ने कहा, ‘‘गैंगरेप के 22 आरोपियों में से किसी के बारे में भी जानकारी देने वाले को 2500 रूपए का ईनाम दिया जाएगा. ये आरोपी घटना के बाद से ही फरार हैं.’’ विशेष जांच दल (एसआईटी) दंगों की जांच कर रहा है और उसने पिछले साल हुए इन दंगों के दौरान हुई गैंगरेप की छह घटनाओं के 25 आरोपियों की पहचान की है.

 

छह महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके साथ दंगों के दौरान गैंगरेप किए गए और उनके घर जलाए गए.

 

एसआईटी निरीक्षक माला यादव के अनुसार, ‘‘पहचाने गए सिर्फ तीन आरोपियों (वेदपाल, रॉकी और महेशवीर) को गिरफ्तार किया गया है और बाकी के 22 आरोपी फरार हैं.’’ अदालत ने भी विभिन्न दंगा मामलों में एसआईटी द्वारा पहचाने गए फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है.

 

ऐसा माना जाता है कि जिले में दंगे से जुड़े विभिन्न मामलों में एसआईटी द्वारा पहचाने गए कम से कम 800 आरोपी फरार हैं.

 

पिछले साल सितंबर में मुजफ्फरनगर एवं इससे जुड़े इलाकों में हुए दंगांे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 40 हजार लोग विस्थापित हुए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 22 absconding riots accused: Cops announce cash reward
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017