2500 नरेन्द्र और 3600 अरविन्द कल डालेंगे वोट

2500 नरेन्द्र और 3600 अरविन्द कल डालेंगे वोट

By: | Updated: 11 May 2014 11:40 AM
वाराणसी: वाराणसी में कल मतदान होने के साथ ही करीब 2500 नरेन्द्र और 3600 अरविन्द अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे लेकिन इन वोटरों की संख्या ऐसे मतदाताओं से काफी कम होगी जिनके नाम कांग्रेस, बसपा, माकपा एवं सपा जैसी पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम से मिलते हैं.

 

भाजपा ने अपने प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी को वाराणसी लोकसभा सीट से उतारा है. इस संसदीय क्षेत्र से आप के अरविन्द केजरीवाल, कांग्रेस के अजय राय, समाजवादी पार्टी के कैलाश नाथ चौरसिया, बसपा के विजय प्रकाश जायसवाल और माकपा के हीरालाल यादव भी अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं.

 

वाराणसी से तृणमूल कांग्रेस की इंदिरा तिवारी तथा छोटे दलों के 16 उम्मीदवार एवं 20 निर्दलीय भी खड़े हुए हैं. इन्हें मिलाकर इस संसदीय क्षेत्र में रिकार्ड 42 प्रत्याशी मैदान में हैं. इस सीट पर करीब 16 लाख उम्मीदवार हैं.

 

वाराणसी लोकसभा मतदाता सूची का विश्लेषण करने पर पता चलता है कि हजारों मतदाताओं का नाम इस संसदीय क्षेत्र से खड़े विभिन्न प्रत्याशियों के नाम से मिलते हैं.

 

मतदाताओं ही नहीं नरेन्द्र नाम के तीन उम्मीदवार भी खड़े हुए हैं. भाजपा के नरेन्द्र मोदी, जनशक्ति एकता पार्टी के नरेन्द्र नाथ दुबे अड़िग एवं निर्दलीय नरेन्द्र बहादुर सिंह चुनाव मैदान में हैं.

 

बहरहाल ऐसा कोई मतदाता नहीं है जिसका नाम नरेन्द्र मोदी या अरविन्द केजरीवाल हो. दिलचस्प है कि न तो भाजपा के प्रधानमंत्री प्रत्याशी न ही आप के राष्ट्रीय संयोजक यहां के मतदाता हैं.

 

कांग्रेस उम्मीदवार ‘‘अजय राय’ के नाम वाले करीब 15 वोटर हैं जबकि 16 हजार मतदाताओं का नाम अजय है. तीन वोटरों का नाम कैलाश नाथ चौरसिया है जबकि सपा उम्मीदवार के नाम वाले मतदाताओं की संख्या 6600 है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज़ पर दिन भर की बड़ी खबरें