26/11 mastermind Hafeez Saeed to visit launching pads in PoK ISI के नापाक कश्मीर प्लान का खुलासा, 26/11की बरसी पर Pok जाएगा आतंकी हाफिज सईद

ISI के नापाक कश्मीर प्लान का खुलासा, 26/11 की बरसी पर PoK जाएगा आतंकी हाफिज सईद

रिहाई के बाद हाफिज सईद ने एक वीडियो संदेश में कहा है कि मेरी रिहाई से भारत की किरकिरी हुई है. भारत मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कश्मीर आजाद होकर रहेगा.

By: | Updated: 24 Nov 2017 04:59 PM
26/11 mastermind Hafeez Saeed to visit launching pads in PoK
नई दिल्ली:  प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख और मुंबई हमले के गुनहगार आतंकी हाफिज सईद को लेकर भारतीय खुफिया सूत्रों को बड़ी जानकारी मिली है. खुफिया सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि हाफिज सईद रिहाई के तुरंत बाद 26/11की बरसी पर पीओके जाएगा. बता जा रहा है कि आईएसआई और पाकिस्तान आर्मी के निर्देश पर हाफीज़ सईद ये दौरा करेगा.

आतंकी ट्रेनिंग कैम्प और लॉन्चिंग पैड का दौरा करेगा सईद

आतंकी हाफिज सईद पीओके में लाईन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर बने आतंकी ट्रेनिंग कैम्प और लॉन्चिंग पैड का भी दौरा करेगा. सईद को मुंबई हमले की नौवीं बरसी से पहले रिहा किया गया है. गौरतलब है कि मुंबई हमले में 166 लोग मारे गए थे.

रिहाई के बाद भारत के खिलाफ सईद ने उगला जहर

रिहाई के बाद हाफिज सईद ने एक वीडियो संदेश में कहा है कि मेरी रिहाई से भारत की किरकिरी हुई है. भारत मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, कश्मीर आजाद होकर रहेगा. बता दें कि अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के कारण आतंकी हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है. हाफिज इस साल जनवरी से नजरबंद था.

आजादीहासिल करने में कश्मीरियों की मदद करेगा हाफिज सईद

अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए आज हाफिज सईद ने कहा है, ‘‘मुझे सिर्फ कश्मीर पर मेरी आवाज को दबाने के लिए 10 महीने तक हिरासत में रखा गया.’’ सईद ने कहा, ‘‘मैं कश्मीरियों के मामले के लिये लड़ता हूं. मैं कश्मीर के मुद्दे के लिये देशभर से लोगों को जुटाऊंगा और हम स्वतंत्रता के लक्ष्य को पाने में कश्मीरियों की मदद करने का प्रयास करेंगे.’’

सईद ने कहा कि भारत ने मेरे खिलाफ निराधार आरोप लगाये हैं. सईद ने दावा किया, ‘‘मुझे पाकिस्तान सरकार पर अमेरिकी दबाव के कारण हिरासत में लिया गया. अमेरिका ने भारत के अनुरोध पर ऐसा किया.’’

कड़ा सईद की रिहाई का विरोध करेंगे भारत और अमेरिका- सूत्र

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि  का भारत और अमेरिका कड़ा विरोध करेंगे. भारत ने सईद को रिहा करने के न्यायिक बोर्ड के फैसले पर भी नाराजगी जताई थी. भारत ने कहा कि यह फैसला प्रतिबंधित आतंकवादियों को मुख्यधारा में लाने का पाकिस्तान का प्रयास और सरकार से इतर तत्वों को उसके लगातार समर्थन को दर्शाता है.

कौन है हाफिज सईद?

हाफिज सईद आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ है. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है. 13 दिसंबर 2001 में संसद पर हुए हमले की साजिश रचने वालों में ये शामिल था. 11 जुलाई 2006 को मुंबई की ट्रेनों में हुए धमाकों में भी इसका हाथ था और मुंबई में 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है. इस हमले में 167 बेगुनाह मारे गए थे. हाफिज सईद सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में वांटेड है.

अप्रैल 2012 में अमेरिका ने आतंकवाद के लिए जिम्मेदार लोगों की लिस्ट जारी की. हाफिज सईद का इस लिस्ट में नंबर दो पर था. अमेरिका ने इसके ऊपर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषत कर रखा है. भारत ने सईद के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है. यही नहीं, संयुक्त राष्ट्र इसके संगठन जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन घोषित कर चुका है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 26/11 mastermind Hafeez Saeed to visit launching pads in PoK
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मोदी-शाह की जोड़ी ने जीता गुजरात, छठी बार बीजेपी बनाएगी सरकार