आतंकी को मिली जमानत, पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने दी है ये सफाई

By: | Last Updated: Friday, 13 March 2015 11:22 AM

नई दिल्ली: 26/11 मुंबई धमाके के मास्टर माइंड जकीउर रहमान लखवी को इस्लामाबाद कोर्ट ने आज जमानत दे दी.

 

26/11 के मुंबई धमाकों की साजिश रचनेवाले मास्टर माइंड जकीउर रहमान लखवी को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है. प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा के बड़े चेहरे लखवी की रिहाई को लेकर भारत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा ये पाकिस्तान की जिम्मेदारी है कि वो लखवी के खिलाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई करे ताकि वो जेल से बाहर ना आ सके.

 

लखवी की रिहाई के मसले पर कड़ा विरोध जताने के लिए विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया. पीटीआई के मुताबिक विदेश सचिव अनिल वाधवा से मुलाकात के बाद अब्दुल बासित ने कहा कि लखवी को जमानत मिल सकती है मगर अभी ट्रायल जारी है.

 

वहीं लखवी की जमानत को लेकर बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी प्रमुख दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पाकिस्तान सही तरीके से इस केस को आगे नहीं बढ़ा रहा है.

 

लखवी की जमानत के विरोध की गूंज शुक्रवार को राज्यसभा में भी सुनाई दी. गौरतलब है कि पिछले साल भी 18 दिसंबर को पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने मुंबई हमला केस में लखवी को जमानत दे दी थी लेकिन लोक व्यवस्था बनाए रखने संबंधी आदेश के तहत फिर हिरासत में ले लिया गया था लेकिन अब पाकिस्तान सरकार के फैसले को पलटते हुए इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कहा है कि जकीउर रहमान लखवी को जेल में रखना गैर कानूनी है. लखवी पर 26/11 मुंबई हमलों की साजिश रचने का आरोप है. इन हमलों में 166 बेगुनाह लोगों की मौत हो गई थी.

 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 26/11 Mastermind Zaki-ur-Rehman Lakhvi got bell
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017