2G का अतीत नहीं छोड़ रहा डीएमके का पीछा

2G DMK

नई दिल्ली: 2 जी मामले में ऐसा लगता कि अतीत डीएमके का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं. 2 जी मामले के मुख्य आरोपी सादिक़ बाशा की मौत के 5 साल बाद, अतीत फिर एक बार डीएमके को घेरने में लगा है. दरअसल पांच साल बाद परिवार की ओर से कुछ विज्ञापन और पोस्टर्स ज़ारी किये गए है जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि सादिक़ की मौत पर डीएमके पर निशाना साधा जा रहा हो.

आपको बता दें कि सादिक़ बाशा पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ए राजा, जो 2 जी घोटाले के मामले में कटघरे में खड़े है, उनके प्रमुख सहयोगी के तौर पर जाने जाते है.

आज जो विज्ञापन और पोस्टर्स छपे है उसमे कहा गया कि “एक लोन चुकाने के प्रयास में उन्होंने ऐसी राह पकड़ी जो उन्हें नहीं पकड़नी चाहिए थी और बुराई के शिकंजे में फंस गए.”

IMG_lut4tb IMG_-a5aebv

दरअसल बाशा रीयल एस्टेट कंपनी ग्रीन हाउस प्रोमोटर्स में प्रबंध निदेशक था और राजा की पत्नी एमए परमेश्वरी पहले उसकी निदेशक थी. राजा के कई अन्य रिश्तेदार भी कथित रूप से इस कंपनी से जुड़े थे. पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा के करीबी सहयोगी और 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच के दायरे में शामिल सादिक बाशा की 16 मार्च 2011 को रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी.

जिसके बाद रिपोर्ट में कहा गया कि उन्होंने आत्महत्या की है. परिवार ने भी यहीं शक जताया था. लेकिन ठीक चुनाव से पहले सामने आये इन पोस्टर्स ने इस पर राजनीति फिर एक बार तेज़ कर दी है. एआईएडीएमके ने जहाँ 2 जी मामले में फिर से जांच बैठने की मांग की है तो वहीँ डीएमके ने इसे एआईएडीएमके की साज़िश बता कर इसे “चीप पब्लिसिटी” करार दिया है. गौरतलब है कि ग्रीन हाउस प्रोमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड का पंजीकरण 2जी घोटाले के मुख्य आरोपी राजा के मंत्री बनने के महज कुछ समय बाद हुआ.

2जी मुद्दे के कारण 2011 विधानसभा चुनाव में डीएमके को बुरी हार देखने को मिली वहीँ 2014 के लोकसभा चुनाव में भी 2जी डीएमके का पीछा करता रहा. नतीजा ये डीएमके 39 में से एक सीट भी नहीं जीत पायी. जबकि एआईएडीएमके ने 37 सीटें जीत ली. साफ़ है इस मामले को फिर एक बार एआईएडीएमके चुनावी मुद्दे की तरह इस्तेमाल करेगी तो डीएमके के पास एआईएडीएमके पर वार करने के आलावा कोई जवाब नहीं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 2G DMK
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017