आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए तीन लड़कों ने छोड़ा मुंबई: ATS

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 10:02 AM
3 Mumbai men have left to join ISIS: Anti Terrorism Squad

मुंबई: आर्थिक राजधानी मुंबई के मालवणी इलाके के तीन लड़के सीरिया और इराक के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल हुए हैं. ऑटो डाइवर मोहसिन शेख, ग्रेजुएट वाजिद शेख और कॉल सेंटर में काम करने वाला अयाज सुल्तान 16 दिसंबर को आईएस की राह पर चले गए.

एटीएस के मुताबिक तीनों लड़कों के परिवार ने पुलिस को इसकी जानकारी दी और शिकायत की है.

इन तीनों लड़कों में एक अयाज़ सुल्तान बीते दो महीने से लापता हैं और एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) को शक है कि ये तीनों लड़के सीरिया और इराक भाग निकले हैं.

अयाज़ सुल्तान ने 30 अक्टूबर को अपना घर छोडा और कहा कि वो पुणे जा रहा है, जहां से वो कुवैत चला जाएगा. कुवैत की कंपनी ने उसे जॉब ऑफर किया है. मोहसिन शेख ने अपना घर 16 दिसंबर को छोड़ा और ये कहकर निकला कि वो अपने दोस्त की शादी में शामिल होने जा रहा है. वाजिद शेख ने भी अपना घर 16 दिसंबर को छोड़ा और ये कहकर गया कि आधार कार्ड में वो अपना नाम सही कराने जा रहा है. लेकिन इसके बाद ये तीनों अब तक लौटे नहीं हैं.

अगर एटीएस का ये शक और माता-पिता का डर सही साबित हुआ तो ये दूसरी बार होगा, जब मुंबई के लड़के शहर छोड़कर आईएसआईएस में शामिल होने के लिए इराक और सीरिया गए.

मई, 2014 में मुंबई के कल्याण के 4 युवक आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए सीरिया गए. बीते हफ्ते ही  पुलिस ने एक सरकारी कर्मचारी को गिरफ्तार किया है जो मुस्लिम युवाओ को आईएसआईएस में शामिल होने के लिए उकसाता था.  बीते गुरुवार को पुलिस ने बताया कि उसने पुणे की एक 16 साल की लड़की को कॉंसिलिंग के लिए भेजा है, जो आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया जाने की फिराक में थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 3 Mumbai men have left to join ISIS: Anti Terrorism Squad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ats Iraq isis Mumbai Syria
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017