श्रीनगर: BSF कैंप पर हमला करने वाले तीनों आतंकी ढेर, BSF के ASI बी.के यादव शहीद

श्रीनगर: BSF कैंप पर हमला करने वाले तीनों आतंकी ढेर, BSF के ASI बी.के यादव शहीद

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंक के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन छेड़ रखा है और आतंकी और उनके आका इसी से बौखलाए हुए हैं.

By: | Updated: 03 Oct 2017 08:05 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ के कैंप पर हमला करने वाले तीनों आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है. तीन आतंकवादी आज सुबह बीएसएफ के कैंप में घुस गए थे. आठ घंटे से ज्यादा चले इस ऑपरेशन में बीएसएफ के एएसआई बी.के यादव शहीद हो गए हैं.


हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ


इस हमले के पीछे पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जा रहा है. आज सुबह एयरपोर्ट के पास गोगो हमहमा इलाके में 182 बटालियन के बीएसएफ कैंप पर तीन आतंकवादियों ने हमला बोल दिया था. लेकिन कड़ी चौकसी के बीच आतंकवादी खुद ही घिर गए. एक आतंकवादी कैंप के गेट पर ही ढेर कर दिया गया.


आठ घंटे से ज्यादा चला एनकाउंटर


आतंकवादी बीएसएफ कैंप के अंदर बनी ऑफिसर्स मेस तक पहुंच गए थे. आतंकियों और बीएसएफ जवानों के बीच आठ घंटे से ज्यादा एनकाउंटर चला. बीएसएफ कैंप के गेट के पास ही आतंकियों के पास से पांच किलो विस्फोटक भी बरामद हुआ. जिस बीएसएफ कैंप पर हमला हुआ वो एयरपोर्ट से एकदम लगा हुआ है.


JAMMU NEW


आतंकी बुजदिल, हम डरने वाले नहीं हैं- भारत


सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद से वो डरने वाली नहीं है.गृहराज्य मंत्री हंसराज अहिर ने कहा है कि आतंकी बुजदिल हैं. उनके हमले से भारत डरने वाला नहीं है.


आतंकी हमले के बाद श्रीनगर के बीएसएफ कैंप के आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं, लेकिन हमेशा की तरह इस हमले के बाद भी राजनीति शुरू हो गई है.


कांग्रेस ने उठाए मोदी सरकार पर सवाल


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है, ‘’बीएसएफ के जवानों को बधाई, जिन्होंने बड़े हमले को टाल दिया, लेकिन मोदी सरकार में ये छटा बड़ा हमला है.  सरकार विफल है. मोदी जी कब 56 इंच का सीना दिखाएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘’मोदी सरकार उग्रवाद से निपटने का राजनीतिक हल कब निकलेगी? राजनीतिक दृष्टि से मोदी नेतृत्व नाकाम रहा है.’’


2017 में घाटी में हुए40 बड़े आतंकी हमले


बता दें कि 2017 में जम्मू कश्मीर में करीब 40 बड़े आतंकी हमले हुए हैं. इन हमलों में 59 जवान शहीद हो चुके हैं. वहीं भारतीय जवानों ने इस साल अब तक 167 आतंकियों को मार गिराया है.


JAMMU NEW 02


सुरक्षा बलों ने आतंक के खिलाफ छेड़ रखा है ऑपरेशन


जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंक के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन छेड़ रखा है और आतंकी और उनके आका इसी से बौखलाए हुए हैं. इसीलिए एख बार फिर सरहद पार के आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद ने देश को दहलाने की साजिश रची.


कौन है जैश का सरगना मसूद अजहर?


जैश का सरगना मसूद अजहर वही आतंकी है, जिसे जेल से छुड़ाने के लिए उसके साथी 1999 में इंडियन एयरलाइंस के विमान का अपहरण करके कंधार ले गए थे. मसूद अजहर को तब छोड़कर भारत सरकार ने 178 यात्रियों की जान बचाई थी, लेकिन रिहाई के बाद से मसूद अजहर पाकिस्तान में रहकर लगातार हिंदुस्तान के खिलाफ आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है.


मसूद अजहर के गुनाह




  • 1999 का कंधार कांड

  • 2001 में संसद पर आतंकी हमला

  • 2016 का पठानकोट एयरबेस आतंकी हमला

  • 2016 में उरी के आर्मी कैंप पर आतंकी हमला


पाकिस्तान का वहावलपुर मसूद अजहर का ठिकाना है. भारत की लाख कोशिशों के बाद भी मसूद पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है और साजिशें रच रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल के इंटरव्यू पर बढ़ा विवाद, EC पहुंची कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी और अमित शाह पर भी हो FIR