हद है! दिल्ली में बीआरटी तोड़ने का भी उद्घाटन !

By: | Last Updated: Tuesday, 19 January 2016 5:19 PM
Delhi’s BRT (Bus) Corridor, Be Gone. Dismantling Starts Today

फोटो क्रेडिट: isupportdelhi फेसबुक पेज

नई दिल्ली: अभी तक आपने किसी य़ोजना के शुरू होने पर उद्घाटन के बारे में तो सुना होगा लेकिन केजरीवाल सरकार बीआरटी कॉरिडोर तोडने का उद्घाटन कर रही है. कांग्रेस की शीला दीक्षित सरकार के दौरान 2008 में डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बसों के लिए करीब 6 किलोमीटर कॉरिडोर का निर्माण हुआ था लेकिन अब ये इतिहास बन जाएगा. बीआरटी कॉरिडोर को तोड़ने आज से शुरुआत हो रही है और इसका बाकयदा उद्घाटन हुआ .

bus

फोटो क्रेडिट: isupportdelhi फेसबुक पेज

ऐसा पहली बार ही हुआ कि किसी सड़क को तोड़ने के लिए इतना तामझाम किया गया. हथौड़ा लेकर खुद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सड़क पर उतरे थे. अब तक इस तरह से फावड़ा चलाकर शिलान्यास करने की तस्वीरें दिखती थीं लेकिन सिसोदिया ने रोड पर हथौड़ा मारकर सड़क टूटने की नींव रखी, तस्वीरें खिंचवाई. ताली बजी और फिर शुरू हुआ बीआरटी रोड को तोड़ने का कार्यक्रम.

दिल्ली सरकार का कहनै है कि यह बीआरटी कॉरीडोर तोड़ने का काम दिल्ली जनता की डिमांड पर किया गया. इस अवसर पर दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और आस-पास के इलाके के विधायक और कार्यकर्ता मौजूद थे.

आम आदमी पार्टी नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज, ”बीआरटी को तोडना तीन तीन पार्टियों के मैनिफेस्टों का हिस्सा था. सरकारों के कामों को जनता को बताना बेहद जरूरी होता है. हमारी जवाबदेही है जनता के पार्टी है.”

2 महीने और तीन करोड़ में टूटेगा बीआरटी
डेढ़ सौ करोड़ की लागत से 2008 में बीआरटी कॉरिडोर शुरु हुआ था लेकिन अब इसे तोड़ने में 3 करोड़ का खर्च आएगा. दो महीने तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सड़क टूटने का काम चलेगा 2 महीने तक बीआरटी को तोड़ने का काम.

क्यों फेल हुआ था बीआरटी ?
दिल्ली के खानपुर से मूलचंद के बीच बना बीआरटी कॉरिडोर बुरे मैनेजमेंट की वजह से कामयाब नहीं रहा था. बसों के चलने के लिए बने बीआरटी पर ट्रैफिक का लंबा जाम लगने लगा था. बसों पर चढ़ने के लिए सवारी के अलावा कार और बाइक वालों को भी घंटों फंसे रहना पड़ता था.

कहां से कहां तक है बीआरटी कॉरीडोर?

साढ़े पांच किलोमीटर लंबे कॉरिडोर में कस्तूरबा नगर, ग्रेटर कैलाश, संगम विहार, देवली और अंबेडकर नगर विधानसभा क्षेत्र आते हैं. आम आदमी पार्टी बीआरटी तोड़ने का चुनावी वादा भी किया था और जब इसे पूरा करने की शुरुआत की तो श्रेय लेने के लिए प्रचार में कोई कमी नहीं की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Delhi’s BRT (Bus) Corridor, Be Gone. Dismantling Starts Today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017