32,000 central forces for Gujarat polls, 10,000 for Himachal Pradesh | चुनावों के दौरान गुजरात में 32 हजार, हिमाचल प्रदेश में 10 हजार केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती होगी

चुनावों के दौरान गुजरात में 32 हजार, हिमाचल प्रदेश में 10 हजार केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती होगी

विधानसभा चुनावों के दौरान गुजरात में राज्य पुलिस के करीब 55 हजार कर्मियों और हिमाचल प्रदेश में राज्य पुलिस के 14 हजार कर्मियों को तैनात किए जाने की संभावना है.

By: | Updated: 03 Nov 2017 12:49 PM
32,000 central forces for Gujarat polls, 10,000 for Himachal Pradesh

नई दिल्ली: आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए सीआरपीएफ और बीएसएफ जैसे केंद्रीय सशस्त्र बलों के 32 हजार से ज्यादा और राज्य पुलिस के करीब 55 हजार कर्मियों को तैनात किए जाने की संभावना है.


हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों से 10 हजार और राज्य पुलिस से 14 हजार कर्मियों की तैनाती की उम्मीद है.


घटनाक्रम से वाकिफ एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग की जरूरत के मुताबिक गुजरात में केंद्रीय सशस्त्र बलों की 320 कंपनियां और हिमाचल प्रदेश में सुरक्षा कर्मियों की 100 कंपनियां तैनात किए जाने की उम्मीद है.


अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग और केंद्रीय गृह मंत्रालय के बीच कई दौर का विचार-विमर्श हुआ है. गुजरात विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम घोषित हो जाने के बाद चुनावी राज्यों के लिए तैनात किए जाने वाले सुरक्षा कर्मियों की कुल संख्या पर फैसला हो जाएगा.


गुजरात में राज्य पुलिस के करीब 55 हजार कर्मियों और हिमाचल प्रदेश में राज्य पुलिस के 14 हजार कर्मियों को तैनात किए जाने की संभावना है.


हिमाचल प्रदेश में चुनाव 9 नवंबर को होना है. गुजरात के लिए अगले कुछ दिनों में चुनाव कार्यक्रम घोषित होने की उम्मीद है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 32,000 central forces for Gujarat polls, 10,000 for Himachal Pradesh
Read all latest Himachal Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अरुण जेटली ने गुजरात और हिमाचल में बीजेपी की जीत का श्रेय मोदी सरकार की नीतियों को दिया