जेएनयू के देशद्रोह वाले कार्यक्रम में लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी?

By: | Last Updated: Saturday, 13 February 2016 12:48 PM
Mahesh Giri alleges D Raja’s daughter was also involved in anti-India sloganeering

नई दिल्ली: जेएनयू देशद्रोही नारेबाजी के विवाद में अब लेफ्ट के बड़े नेता डी राजा की बेटी का नाम आ रहा है. दिल्ली के बीजेपी सांसद महेश गिरि ने कहा है कि सीपीआई नेता डी राजा की बेटी अपराजिता भी जेएनयू के उस राष्ट्रविरोधी कार्यक्रम में शामिल थी जहां भारत विरोधी नारे लगाए गए थे. अपने बात को सही बताने के लिए महेश गिरि ने एक वीडियो भी जारी किया है.

jnu girl5

महेश गिरी ने ट्वीट के जरिए अपराजिता का वीडियो जारी किया है. महशे गिरी ने अपने ट्वीट में लिखा है, “लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी को अफजल गुरू के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करते देखा गया. क्या डी रीजी जेएनयू में अपनी बेटी को बचाने गए थे.”

 

महेश गिरी के इन आरोपों पर डी राजा की ओर से सख्त प्रतिक्रिया आई है. डी राजा ने कहा, ”मेरे और मेरी बेटी की देशभक्ति पर सवाल खड़े करना गलत है. बीजेपी एमपी को सामने आकर बताया चाहिए कि उनके पास ये वीडियो कहां से आया. इस पूरे मामले की सच्चाई सामने आनी चाहिए.”

क्या है जेएन यू विवाद?
9 फऱवरी को जेएनयू में वामपंथी और दलित संगठनों से जुड़े छात्रों ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी मनाई. इसमें कश्मीर के छात्र भी शामिल थे. इसके लिए कैंपस में एक सांस्कृतिक संध्या का आय़ोजन भी किया गया था. इस दौरान देश विरोधी नारे भी लगाए गए. आरोप है कि विरोध करने पर इन लोगों ने ABVP के कार्यकर्ताओं की पिटाई भी की.

जेएनयू प्रशासन इस बात की जांच शुरू कर चुका है कि आखिर इजाजत नहीं मिलने के बाद भी कैंपस में अफजल गुरु की बरसी का कार्यक्रम कैसे आयोजित हुआ.

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब देश की इस नामी यूनिवर्सिटी में इस तरह की देश विरोधी हरकत हुई है. अफजल गुरु की फांसी के वक्त भी यहां विरोध प्रदर्शन देखने को मिले थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mahesh Giri alleges D Raja’s daughter was also involved in anti-India sloganeering
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017